logo
Breaking

योगी सरकार अयोध्या में लगाएगी भगवान राम की 100 मीटर ऊंची प्रतिमा, टॉउनशिप बनाने की भी है योजना

उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या शहर में भव्य 100 मीटर की भगवान श्रीराम की प्रतिमा लगाने का प्रस्ताव के साथ ही सरकार की यहां पर 500 एकड़ में नई टॉउनशिप बनाने की योजना है।

योगी सरकार अयोध्या में लगाएगी भगवान राम की 100 मीटर ऊंची प्रतिमा, टॉउनशिप बनाने की भी है योजना

उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या शहर में भव्य 100 मीटर की भगवान श्रीराम की प्रतिमा लगाने का प्रस्ताव दिया है। इसके साथ ही सरकार की यहां पर 500 एकड़ में नई टॉउनशिप बनाने की योजना है।

यह टाउनशिप करीब 500 एकड़ जमीन में बनेगा और इस प्रोजेक्ट में करीब 3.5 अरब रुपए खर्च होने की संभावना है। प्रदेश की योगी सरकार ने इस प्रस्ताव पर अनौपचारिक रुप से काम भी प्रारंभ कर दिया है। लेकिन अयोध्या-फैजाबाद विकास प्राधिकरण बोर्ड की मंजूरी के बाद ही इस प्रस्ताव को सरकार के पास भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ेंः दिव्यांग पति को पीठ पर लादकर महिला पहुंची CMO ऑफिस, जानें क्या है पूरा मामला

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अयोध्या-फैजाबाद विकास प्राधिकरण से मंजूरी मिलने के बाद सरकार की इस योजना को औपचारिक तौर पर हरी झंडी मिल जाएगी।

हाल में हुई एक बैठक में इस प्रस्ताव के लिए अयोध्या के आयुक्त और जिला मजिस्ट्रेट ने भाग लिया था। प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता मनोज कुमार मिश्रा ने बताया कि 13 अप्रैल को होने वाली बोर्ड की बैठक में इस पर फैसला लिया जा सकता है।

इसके अलावा सरकार ने अयोध्या में 3.30 अरब रुपए की अनुमानित लागत पर 100 मीटर भगवान श्रीराम की प्रतिमा लगाने का भी प्रस्ताव दिया है।

Share it
Top