logo
Breaking

तमिलनाडु में कोका कोला को बड़ा झटका, सरकार ने दिखाया राज्य से बाहर का रास्ता

पर्यावरण को होने वाले नुकसान को ध्यान में रखते हुए 500 करोड़ के इस प्रोजेक्ट को ठप किया गया है।

तमिलनाडु में कोका कोला को बड़ा झटका, सरकार ने दिखाया राज्य से बाहर का रास्ता
पेरुनदुरई. तमिलनाडु सरकार ने मंगलवार को कोल्ड ड्रिंक बनाने वाली कंपनी कोका कोला को तगड़ा झटका दिया है। सरकार ने कोका कोला कंपनी को राज्य में जमीन देने का फैसला रद्द कर दिया है। यह फैसला किसानों के उग्र होते विरोध के चलते लिया गया है। गौरतलब है कि कंपनी ने तमिलनाडु के पेरुनदुरई में प्लांट लगाने के लिए सरकार से जमीन की मांग की थी।
इस मामले में तमिलनाडु के स्टेट इंडस्ट्रीज प्रमोशन कॉरपोरेशन(SIPCOT) के प्रबंध निदेशक आर. सेल्वराज ने कंपनी को जमीन आवंटन की शर्तों का पालन न किए जाने के बारे में कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए सवाल किया कि क्यों न उनकी डील को रद्द कर दिया जाए। इसके बाद हिंदुस्तान कोका कोला बेवरेज (HCCB) को आवंटित जमीन के फैसले को रद्द कर दिया गया।
बता दें कि कोका कोला कंपनी को यह जमीन 2013 में आवंटित की गई थी, लेकिन इस फैसले से आसपास के गांव वालों को यह चिंता सताने लगी कि कंपनी जमीन के नीचे से पानी निकालकर अपने पेयपदार्थों के लिए इस्तेमाल करेगी जिससे जमीन का जलस्तर घटने की आशंका है। इसके चलते विरोध तेज हो गया था।
स्टेट इंडस्ट्रीज डिपार्टमेंट ने भी सवाल किया कि इरोडे जिले के पेरुनदुरई में 71 एकड़ जमीन पर बन रहे उनके बॉटल प्लांट को क्यों न बंद कर दिया जाए। दरअसल पर्यावरण को होने वाले नुकसान को ध्यान में रखते हुए 500 करोड़ के इस प्रोजेक्ट को ठप किया गया है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, अन्य जानकारी-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Share it
Top