logo
Breaking

बलिया के एसपी ने बनाया मोटे पुलिसवालों का डाइट चार्ट

बलिया के एसपी ने पुलिसवालों के लिए डाईट चार्ट तैयार कर डाला है।

बलिया के एसपी ने बनाया मोटे पुलिसवालों का डाइट चार्ट
लखनऊ. पुलिसवालों को अब पेटभर खाना शायद ही मिल पाए। देवरिया का सबसे अलग मामला सामने आया है। बलिया के एसपी ने पुलिसवालों के लिए डाईट चार्ट तैयार कर डाला है। पुलिसवालों को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए दिन में चार से ज्यादा रोटी न देने का निर्देश दे दिया। ये कोई सजा से कम नहीं है।
देवरिया में तैनाती के दौरान एसपी चौधरी ने करीब 600 कॉन्स्टेबलों को उनकी बीट से जुड़ी जानकारियां जुटाने का टास्क दिया। प्रभाकर चौधरी ने बताया कि इनमें से अच्छा काम करने वाले करीब 100 अनफिट पुलिसवाले चुने गए। किसी का वजन ज्यादा था तो किसी का पेट निकला हुआ था। फिर इन पुलिसकर्मियों की फिटनेस पर काम किया गया।
'15 दिन में 5 किलो तक घटाया वजन'
एनएसजी कमांडो की ट्रेनिंग कर चुके एसपी प्रभाकर चौधरी कहते हैं कि करीब 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों ने इस पहल के जरिए 15 से 20 दिन में अपना वजन दो से पांच किलो तक घटाया। वजन घटने से उनकी कार्यक्षमता भी बेहतर हुई। जिन लोगों ने डाइट चार्ट फॉलो कर वजन घटाया उन्हें कैश इनाम भी दिया गया।
एसटीएफ वाले भी कर रहे ऑफिस में योग
नवभारत टाइम्स के अनुसार, फिटनेस के लिए यूपी एसटीएफ भी योग कर रही है। एसएसपी एसटीएफ अमित पाठक ने बताया कि काम के दबाव से बचने और फिटनेस के लिए सभी अधिकारी-कर्मचारी शाम को 30 से 40 मिनट दफ्तर में प्रशिक्षक की देखरेख में योग करते हैं। रोजाना 40 से 70 लोग इस योग क्लास में आ रहे हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Share it
Top