Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दो दिवसीय यात्रा पर श्रीनगर पहुंचे राजनाथ सिंह

श्रीनगर के हालात कुछ बेहतर हुए हैं इसलिए यहां के कुछ इलाकों से कर्फ्यू हटा लिया गया है।

दो दिवसीय यात्रा पर श्रीनगर पहुंचे राजनाथ सिंह
नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय यात्रा पर श्रीनगर पहुंच चुके हैं। और वहां की स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। इसके साथ ही वह समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों के साथ बातचीत भी कर सकते हैं। उनका यह कदम मोदी के कश्मीर की स्थिति पर गहरी चिंता और दुख व्यक्त करने के एक दिन बाद सामने आया है।
सुरक्षा बलों के साथ आठ जुलाई को हुई एक मुठभेड़ में आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद उत्पन्न अशांति के कारण घाटी में एक महीने में सिंह की यह दूसरी यात्रा है। सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व में विपक्ष के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वहां की स्थिति पर अपनी गहरी चिंता और दुख व्यक्त किया था और जम्मू कश्मीर में समस्याओं का एक स्थायी और टिकाऊ समाधान ढूंढने में राजनीतिक दलों से मिल कर काम करने की अपील की थी।
कुछ हिस्सों से कर्फ्यू हटाया। श्रीनगर के हालात कुछ बेहतर हुए हैं इसलिए यहां के कुछ इलाकों से कर्फ्यू हटा लिया गया है। हालांकि शहर के मुख्य इलाकों के पांच थाना क्षेत्रों और बाहरी इलाके के बटमालू, मैसूमा और करालखुद में अभी भी कफ्यरू जारी है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम ने एक ट्वीट में कहा, कल प्रधानमंत्री और जम्मू-कश्मीर के विपक्षी दलों के बीच हुई बैठक: यदि यह नए सिरे से सोचने का पहला संकेत है तो हमें इसका स्वागत करना चाहिए।
उन्होंने लिखा, अगला कदम एक सर्वदलीय शिष्टमंडल को जम्मू-कश्मीर भेजने का होना चाहिए। कश्मीर घाटी की तनावपूर्ण स्थिति क़ा एक स्थायी हल ढूंढने के लिए प्रधानमंत्री ने वार्ता का आह्वान किया था। कांग्रेस ने कल ही उनके इस आह्वान को हड़बड़ी में उठाया गया कदम बताकर खारिज किया था। कश्मीर घाटी में पिछले 45 दिन से तनाव है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top