Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मिड डे मिल खाने से सौ से ज्यादा बच्चें बीमार, उल्टी और बैचेनी की हुई शिकायत

स्कूल ने दावा किया है कि जांच के बाद कुछ बच्चों को बैचेनी की शिकायत हुई ।

मिड डे मिल खाने से सौ से ज्यादा बच्चें बीमार, उल्टी और बैचेनी की हुई शिकायत

बेंगलूरू. बेंगलूरू के एक सरकारी प्राथमिक उर्दू स्कूल में 100 से ज्यादा बच्चे मिड डे मील खाने के बाद बीमार हो गए हैं। बच्चों को तुरंत ही स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। स्कूल ने दावा किया है कि जांच के बाद कुछ बच्चों को बैचेनी की शिकायत हुई । कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि जांच के बाद सभी विद्यार्थीयों को छोड़ दिया गया ।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री यूटी खादर ने कहा कि लगभग 300 विद्यार्थी बीमार हो गए औऱ अंबेडकर अस्पताल में भर्ती हुए। उपचार के बाद अधिकतर बच्चें घर चले गए।उन्होने कहा कि जब हम लोग यहां आए तब तक बहुत से बच्चें ईलाज करवा कर घर जा चुके थे। किसी को घबराने और गुस्सा होने की जरूरत नही है। बच्चों और माता पिता के बीच भय स्पष्ट है। हम संबंधित विभाग से बात करेंगे और जांच कराएंगे।
परिवहन मंत्री रामालिंगा रेड्डी अस्पताल गए और बताया की 350 बच्चे बीमार हुए, लेकिन अब सब ठीक है और जल्दी ही अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। असपताल में अभिभावकों की भीड़ थी जिन्हें पुलिस नियंत्रण में लेने की कोशिश कर रही थी।
आनंदा सोशल और एजुकेशन ट्रस्ट के मैनेजर अंजन्या ने कहा कि घटना 3.30 बजे की है जब बच्चों को उल्टियों की शिकायत हुई तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया।उन्होंने कहा कि डाक्टरों ने बता रहे थे कि बच्चों के खाने में छिपकली पाई गई थी। उनके अनुसार तीस बच्चों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। अन्य का ईलाज चालू है। कोई गंभीर स्थिति नही हैं।
जबकि इस्कॉन जोकि स्कूल में खाना सप्लाई करता है, का कहना है कि विद्यार्थी गंदे पानी की पीने की वजह से बीमार हुए। हम यहां के सभी स्कूलों में खाना सप्लाई करते है लेकिन वहां कोई भी बीमार नही हुआ।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, मीड मिल के बारे में-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Next Story
Share it
Top