Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दक्षिण कश्मीर में लोग लगा रहे हैं पुलिस थानों में आग, 33 थाने बंद

सैकड़ों लोग रोजाना रैली निकाल कर आजादी के नारे लगा रहे हैं।

दक्षिण कश्मीर में लोग लगा रहे हैं पुलिस थानों में आग, 33 थाने बंद
X
नई दिल्ली/जम्मू कश्मीर. दक्षिण कश्मीर के ज्यादातर थानों को बंद कर दिया गया है तो वहीं कुछ बिलकुल खाली करवा दिए गए हैं। कश्मीर के चार जिलों पुलवामा, शोपियां, कुलगाम और अनंतनाग में पूरी तरह से अराजकता फैली हुई है। सैकड़ो लोग रोजाना आजादी की रैलियां निकालकर नारे लगा रहे हैं, लोगों ने कई थानों को आग के हवाले भी कर दिया है
रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस की मौजूदगी में भी सैकड़ों लोग रोजाना रैली निकाल कर आजादी के नारे लगा रहे हैं। उग्र भीड़ ने कई थानों में आग भी लगा दी थी। जब भीड़ ने थानों पर हमला करना शुरू कर दिया तो, भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने कई थानों को खाली करवा दिया।
पुलिस विभाग सूत्रों का कहना है कि, कुछ समय के लिए दर्जनों थानों को बंद कर दिया गया है। जिसमें चार जिलों पुलवामा, अनंतनाग, शोपियां और कुलगाम के 36 में से 33 थानों को बंद कर दिया गया है। इन 36 में से कुल तीन स्टेशन ही काम कर रहे है जो पुलवामा, राजपुरा और अवंतीपुरा में हैं। बता दें कि ज्यादातर थाने अब खाली पड़े हैं, जिनकी सुरक्षा सेना और सीआरपीएफ के जवान कर रहे हैं।
गौरतलब है कि इस मामले में सीआरपीएफ के जवानों को मूक दर्शक बने रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसलिए सीआरपीएफ के जवान भी साउथ कश्मीर में नजर नहीं आ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक उन्हें किसी भी तरह की जवाबी कार्रवाई करने से मना किया गया है।
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यहां लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्म्द के कमांडरों द्वारा बनाए गए कई कैंप चलाये जा रहे हैं। जिन्हें ज्यादातर युवाओं ने ज्वाइन किया हुआ है। बुरहान बानी की मौत की बाद से ही घाटी में तनाव की स्थिति बनी हुई है।
एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि, "अनंतनाग की आजादी रैली में आतंकी राइफल और हथियार लहराते हुए दिखे थे। इतना ही नहीं भीड़ अपने साथ हांजीपुरा पुलिस थाने से वायरलेस कम्युनिकेशन कोड के साथ कुछ संवेदनशील कागजात भी ले गई थी।
फिलहाल उग्र भीड़ के डर से कई पुलिसकर्मियों ने सेना और सीआरपीएफ जवानों के कैंपो में शरण ले रखी है। साथ ही सेना के जवानों को पुलिस स्टेशन और इमारतों को प्रदर्शनकारियों से बचाने के लिए लगाया। हालांकि जवानों से गलियों में पेट्रोलिंग करने के लिए मना किया गया है और बानी के नगर त्राल में पुलिस पोस्टिंग बंद कर दी गई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top