logo
Breaking

मिजोरमः खाई में गिरी बस, 10 की मौत 21 से ज्यादा घायल

घायलों को सेरचिप जिले में थेनजाल स्थित अस्पताल ले जाया गया।

मिजोरमः खाई में गिरी बस, 10 की मौत 21 से ज्यादा घायल
लंगलेई. दक्षिणी मिजोरम के लंगलेई जिले में शनिवार रात को एक यात्री बस गहरी घाटी में गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हो गए हैं। पुलिस ने रविवार को बताया कि ऐजल और लंगलेई के बीच चलने वाली यात्री बस बीती रात करीब 9 बजे रामलईतुई गांव के पास घाटी में गिर गई।
अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित खबर के मुताबिक मृतकों में बस का चालक और चार महिलाएं भी शामिल हैं। इनमें से दो महिलाएं गर्भवती थीं। दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। शुरूआती जांच में पता चला है कि ये एक प्राइवेट यात्री बस है जो दक्षिणी मिजोरम के लंगलेई जिले और आइजोल के बीच चलती थी।
नशे में था बस का चालक
बहरहाल पुलिस को शुरूआती जांच में इस बात की आशंका है कि चालक को या तो झपकी आ गई होगी या वह शराब के नशे में रहा होगा। घायलों को सेरचिप जिले में थेनजाल स्थित अस्पताल ले जाया गया।
ब्रेक पर नियंत्रण खोना पड़ा भारी
घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि बस की गति इन रास्तों के मुताबिक तेज थी और खाई के पास पहुंचते ही बस का चालक अपना नियंत्रण खो बैठा जिसके कारण इतना बड़ा हादसा हुआ है।
रामलईतुई गांव के लोगों ने रात भर बचाई लोगों की जान
जिस जगह पर ये हादसा हुआ है वहां पर एक मात्र गांव है रामलईतुई जहां के लोगों ने सबसे पहले पहुंचकर लोगों की मदद की। पूरा रात इस गांव के लोगों ने पुलिस और राज्य आपदा बल के साथ मिलकर राहत कार्य में साथ दिया।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Share it
Top