Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कुपवाड़ा में सेना के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर

तीनों मारे गए आतंकवादी 19 अगस्त को कुपवाड़ा में हुए हमले में भी शामिल थे।

कुपवाड़ा में सेना के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर
X
कुपवाड़ा. जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा के तंगधार क्षेत्र में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच रविवार सुबह एक बड़े पैमाने पर मुठभेड़ हुई। भारतीय सेना के चार पैराट्रूपर्स ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया।
तीनों मारे गए आतंकवादी 19 अगस्त को हुए हमले में शामिल थे। मुठभेड़ में 3 सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान घायल हो गए। आतंकियों के पास से तीन एके-47 राइफल और गोला-बारूद बरामद भी किए गए हैं।
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार एलओसी से सटे तंगधार सेक्टर में सेना को कुछ संदिग्ध हलचल नजर आई। जिस पर पहले से सतर्क जवानों ने उन्हें ललकारा, इस पर जंगल में छिपे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी तुरंत मोर्चा संभालते हुए मुंहतोड़ जवाब दिया और तीन आतंकियों को मौके पर ही ढेर कर दिया।
इससे पहले जून में सेना ने नियंत्रण रेखा के निकट तंगधार सेक्टर में घुसपैठ करने वाले दो आतंकवादियों को मार गिराया था।
कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर तीन दिनों में यह दूसरी ऐसी घुसपैठ की कोशिश हुई है जिसे सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया है। वहीं सेना ने अपना घेरा मजबूत कर दिया है, ताकि कोई भी आतंकी फरार न हो जाए।
उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने कहा कि घाटी में आतंकवाद के खिलाफ सैन्य अभियानों में अब और तेजी लाई जाएगी। हिंसक माहौल की वजह से दक्षिण कश्मीर में सैन्य अभियानों पर असर पड़ा है। लेकिन दक्षिण कश्मीर सहित घाटी के जिस भी इलाके में आतंकी गतिविधि हुई, वहां पर आतंकियों का सफाया करने के लिए ऑपरेशन तेज किए जाएंगे।
घाटी में चल रहे हिंसा चक्र में सेना की भूमिका पर हुड्डा ने कहा सेना हाईवे को अपने नियंत्रण में लेगी ताकि वाहनों की आवाजाही में कोई दिक्कत न हो।
गौरतलब है कि शुक्रवार को कुपवाड़ा के नीचले इलाके में आतंकियों ने बीएसएफ कैंप पर हमला बोला था।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top