Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जानिए- जयललिता के फिल्मी कैरियर के बारे में, धर्मेंद्र के साथ फिल्म इज्ज़त में किया काम

जयललिता ने लगभग 300 फिल्मों में काम किया। उन्होंने तमिल के अलावा तेलुगु, कन्नड़, अंग्रेजी और हिन्दी फिल्मों में भी काम किया है।

जानिए- जयललिता के फिल्मी कैरियर के बारे में, धर्मेंद्र के साथ फिल्म इज्ज़त में किया काम

बैंग्लुरु. आय से अधिक संपत्ति के मामले में फंसी तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता इन दिनों चर्चा में हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जयललिता अपने जमाने की एक बेहतरीन अदाकारी थी। आज भले ही लोग उन्हें अममा के नाम से पुकारते हों। लेकिन एक ऐसा भी जमाना था, जब लोग उनके प्यार में पागल हुआ करते थे। जयललिता ने बॉलीवुड मे कई एक्टर्स के साथ काम किया। धर्मेंद्र के साथ फिल्म इज्ज़त में काम किया। जिसमें उनको काफी सराहा गया। जयललिता सुंदरता और ज्ञान का मिश्रण हैं। वो सुंदर होने के साथ ही बुद्धिमान भी हैं। तमिलनाडु सिनेमा में जयललिता स्कर्ट, हाफ स्लीव पहलनने वाली पहली एक्ट्रेस थी। लोग बताते हैं कि जयललिता जब फिल्म की सूटिंग पर जाती थी, तो वो अपने साथ किताबें ले जाया करती थी, और खाली समय में किताबों को पढ़ती थी।

पिता की मौत ने बदली जयललिता की जिंदगी-

जयललिता ने एक बेहतरीन अदाकारा थी, और बाद में वो तमिलनाडु की मुख्यमंत्री बनी। उन्होंने अपनी मेहनत से रास्ते में आने वाली सारी बाधाओं को पार करके इस मुकाम तक पहुची। जयललिता का जन्म 24 फरवरी को 1948 को कर्नाटक (मैसूर राज्य) के एक ब्राहमण परिवार में हुआ। जयललिता जब 2 साल की थी। तब उनके पिता को देहांत हो गया। इस सदमें के बाद उनकी माता जयललिता को लेकर अपने माता-पिता के यहां कर्नाटक आ गई। यहां जयललिता की मां ने तमिल फिल्म इंडस्ट्री को ज्वाइन किया और अपने नए नाम संध्या के नाम से फिल्मी कैरियर को आयाम दिया।

गरीबी को दूर करने के लिए बनी एक्ट्रेस-

जयललिता ने विश्प कॉटन गर्ल्स स्कूल बैंग्लुरु और हर्ट मैटरीकुलेशन स्कूल चेन्नई से पढ़ाई की। जयललिता पढ़ने में बहुत अच्छी थी। उनको आगे की पढ़ाई के लिए सरकार की ओर से स्कालरशिप का ऑफर दिया गया था। लेकिन उन्होंने अपने घर की बद्दतर आर्थिक हालातों को देखते हुए फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। घर की गरीबी की हालात को देखते हुए जयललिता की मां ने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री ज्वाइंन करने को प्रोत्साहित किया था, जब वो पढ़ाई कर रही थी। जयललिता ने 'एपिसल' नाम की एक अंग्रेजी फिल्म में काम किया था। है, ये फिल्म 1961 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को शंकर गिरी ने प्रोड्यूस किया था, जो कि पूर्व प्रधानमंत्री वी.वी गिरी के पुत्र हैं।

एमजी रामचंद्रन बने जयललिता के राजनीतिक और फिल्मी गुरु-

जयललिता ने लगभग 300 फिल्मों में काम किया। उन्होंने तमिल के अलावा तेलुगु, कन्नड़, अंग्रेजी और हिन्दी फिल्मों में भी काम किया है। उन्होने धर्मेंद्र सहित कई अभिनेताओं के साथ काम किया, लेकिन उनहोंने अपनी ज्यादातर फिल्मों को शिवाजी गणेशन और एमजी रामचंद्रन के साथ ही की।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, कितनी है जयललिता की संपत्ति-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Next Story
Share it
Top