Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत को देश मानते हो तो गाय को मां समझो: रघुबर दास

दास ने इस मामले में पशु तस्करों को देश में हिंसा फैलाने का दोषी ठहराया है।

भारत को देश मानते हो तो गाय को मां समझो: रघुबर दास
X
नई दिल्ली. गो-रक्षा पर हो रहे राजनीतिक घमासान के बीच झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास का बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि अगर भारत को अपना देश मानते हो तो गाय को माता की तरह पूजना होगा। दास ने गाय की आड़ में हिंसा न फैलाने की बात कही। दास ने इस मामले में पशु तस्करों को देश में हिंसा फैलाने का दोषी ठहराया है।
संघ गो-रक्षा पर एकजुट
पिछले कई महीने से देश की राजनीति गो-रक्षा को लेकर घिरती नजर आ रही है। बता दें कि दास ने पीटीआइ को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि पूरा संघ परिवार गो-रक्षा के सुरक्षा के मुद्दे पर पुरी तरह से सतर्क है। दास ने आगे कहा है कि जो लोग भारत को अपना देश मानते हैं तो वे लोग गाय को माता की तरह मानें। दास ने यह भी कहा कि चाहे संघ में गोहत्या और गाय की जनगणना को लेकर अलग-अलग मत हो, लेकिन संघ इस मु्द्दे पर पूरी तरह से एकजुट है।
पीएम मोदी भी हैं गुस्सा
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, पीएम मोदी ने भी 6 अगस्त को इस मुद्दे पर हिंसा फैलाने वालो को फटकार लगाई थी। उन्होंने इन हिंसा फैलाने वाले असमाजिक तत्वों पर अपना गुस्सा जाहिर कर कहा कि यह गलत है कि दिन में गाय के रखवाले ही रात में गो-हत्या को अंजाम देते है।
तुष्टीकरण की राजनीति का प्रसार
दास ने इस विवाद को राजनीति में वोट बैंक और तुष्टीकरण की नीति को जिम्मेदार ठहराया। दास का मानना है कि कुछ राजनीतिक दल गो-रक्षा को लेकर जो अभियान चला रहे हैं वे लोग इसका आने वाले चुनावों में फायदा लेने के मकसद से ऐसा कर रहे हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top