Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एक ही परिवार के पांच सदस्य आइसिस में हुए शामिल

मुंबई के अशफाक अहमद सहित उसके परिवार के चार लोगों ने आइसिस में शामिल होने के लिए देश छोड़ दिया है।

एक ही परिवार के पांच सदस्य आइसिस में हुए शामिल
मुंबई. एक ही परिवार के करीब पांच लोग देश छोड़कर खूंखार आतंकी संगठन आइसिस में शामिल हो गए हैं। बता दें कि मुंबई के अशफाक अहमद सहित उसके परिवार के चार लोगों ने आइसिस में शामिल होने के लिए देश छोड़ दिया है।
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, 26 वर्षीय अशफाक अहमद उसकी पत्नी, छोटी लड़की, और चचेरे भाई मोहम्मद सिराज (22) और एजाज रहमान (30) ने आइसिस में शामिल होने के लिए देश छोड़ दिया है। वह सभी बीते दिनों जून में आतंकी संगठन में शामिल हो गए हैं। उनके परिवार के लोगों का कहना है कि, "हमें इस बात का कोई अाभास नहीं था कि देश छोड़कर वह सभी आइसिस में शामिल होने जा रहे हैं। यह चौंकाने वाली बात है।"
तो वहीं क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने इससे आश्चर्यजनक बताया है। उनका कहना है कि इस मामले में हम उपदेशक मोहम्मद हनीफ से पूछताछ कर रहे हैं, जो फिलहाल क्राइम ब्रांच की कस्टडी में है। एक अधिकारी ने बताया कि, "अशफाक और उसके परिवार को आइसिस से जुड़ने के लिए भड़काने पर मोहम्मद हनीफ की भूमिका की जांच की जा रही है।
जून में असफाक के छोटे भाई को असफाक का एक मैसेज मिला कि, "वह आइसिस में शामिल होने के लिए जा रहा है और वह कभी लौटकर नहीं आना चाहता है। आप अम्मी और अब्बू का ख्याल रखना।
असफाक अहमद के पिता अब्दुल मजीद ने 6 अगस्त को हनीफ के अलावा केरल के एक स्कूल टीचर अब्दुर रशीद के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। मजीद का कहना है कि इन दोनों ने ही उसके बेटे को बहकाकर आइसिस में भर्ती करवाया है। मजीद का कहना है कि, "2014 से उसके बेटे के व्यवहार में बदलाव आ गया था। वह अलग तरह के कपड़े पहनने लगा था और दाड़ी रखने लगा था।"
बता दें कि फिलहाल इस मामले में क्राइम ब्रांच जांच कर रही है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top