Top

Zim vs Pak: पाकिस्तान ने जिंबाब्वे को 9 विकेट से हराया, सबसे कम स्कोर पर आउट हुई मेजबान टीम

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 19 2018 9:09AM IST
Zim vs Pak: पाकिस्तान ने जिंबाब्वे को 9 विकेट से हराया, सबसे कम स्कोर पर आउट हुई मेजबान टीम

पाकिस्तान ने तीसरे एकदिवसीय अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जिंबाब्वे को नौ विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 की विजयी बढ़त बना ली। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज फहीम अशरफ ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 22 रन देकर पांच विकेट चटकाए जिससे मेजबान टीम सिर्फ 67 रन पर ढेर हो गई।

पाकिस्तान के खिलाफ यह जिंबाब्वे का अब तक का सबसे कम स्कोर है। साथ ही क्वीन्स स्पोर्ट्स क्लब में हुए 78 वनडे मैचों में भी यह न्यूनतम स्कोर है। इसके जवाब में पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज फखर जमां के नाबाद 43 रन की बदौलत 9.5 ओवर में एक विकेट पर 69 रन बनाकर एकतरफा जीत दर्ज की।

इसे भी पढ़ें: ICC ODI Rankings: विराट कोहली ने रचा इतिहास, कुलदीप पहली बार टॉप-10 में, जानें और भारतीय खिलाड़ियों का हाल

जिंबाब्वे ने एक फिर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन दूसरे ओवर से ही उसके विकेटों पर पतन शुरू हो गया। डेब्यू कर रहे प्रिंस मासवोरे एक रन बनाने के बाद उस्मान खान की उछाल लेती गेंद पर कैच दे बैठे।

अशरफ जब 10 वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए तो मेजबान टीम का स्कोर तीन विकेट पर 26 रन था। उन्होंने पीटर मूर (01) को स्लिप में बाबर आजम के हाथों कैच कराया और फिर चामू चिभाभा (16) को पगबाधा किया। उन्होंने एल्टन चिगुंबुरा (09), रेयान मरे (08) और रिचर्ड नगार्वा (01) को भी पवेलियन भेजा।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
zim vs pak pakistan beat zimbabwe third odi by nine wickets

-Tags:#Sports#Cricket#Pakistan vs Zimbabwe#ODI series#Third ODI#Fahim Ashraf
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo