Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SA: अफ्रीका में ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की मदद से भारत ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 32.2 ओवर में 118 रन पर आउट कर दिया।

IND vs SA: अफ्रीका में ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने युजवेंद्र चहल

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में 6 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। युजवेंद्र चहल के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की मदद से भारत ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां दक्षिण अफ्रीका को 32.2 ओवर में 118 रन पर आउट कर दिया।

युजवेंद्र चहल ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए इस मैच में 22 रन देकर पांच झटके। चहल साउथ अफ्रीका के सेंचुरियन मैदान पर वनडे क्रिकेट में पांच विकेट लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले किसी भी भारतीय गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन इस मैदान पर चार विकेट था जो इशांत शर्मा ने 2013 में इसी मैदान पर 40 रन देकर 4 विकेट झटके थे।

इसे भी पढ़े: अंडर 19 विश्व कप: मुंबई से माउंड माउंगानुइ तक बेजोड़ रहा वर्ल्ड कप विजेता पृथ्वी शॉ का सफर

भारत ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया जिसके पांच बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे लेकिन कोई भी 25 से अधिक रन नहीं बना पाया। लेग स्पिनर चहल ने 22 रन देकर पांच और कुलदीप यादव 20 रन देकर तीन विकेट लिए।

बता दें कि भारत ने डरबन में पहला वनडे छह विकेट से जीतकर छह मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली। इस हार के साथ दक्षिण अफ्रीका का अपनी सरजमीं पर फरवरी 2016 से चला आ रहा लगातार 17 जीत का सिलसिला थम गया।

युजवेंद्र चहल ऐसे झटके 5 विकेट

चहल ने सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डि कॉक (20) को आउट कर अपना पहला विकेट लिया। डि कॉक बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में हार्दिक पंड्या को कैच थमा बैठे। खाया जोंड़ो (25) को आउट कर चहल दूसरा विकेट लिया। जोंड़ों का कैच भी पंड्या ने ही पकड़ा।

चहल का तीसरा शिकार बने जे पी डुमिनी। डुमिनी 25 रन बनाकर चहल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। मोर्ने मोर्कल 01 रन बनाकर चहल का चौथा शिकार बने। इसके बाद आखिर में क्रिस मॉरिस (14) ने चहल ने भुवी के हाथों कैच कराकर अपना पांचवां विकेट लिया।

Share it
Top