Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

डोप टेस्ट में फंसने के बाद यूसुफ पठान का करियर BCCI ने ऐसे बचा लिया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने यूसुफ पठान को जोर का झटका दिया है।

डोप टेस्ट में फंसने के बाद यूसुफ पठान का करियर BCCI ने ऐसे बचा लिया

यूसुफ पठान को जोर का झटका लगा है। और यह झटका दिया भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दिया है।भारत के विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान को डोपिंग उल्लंघन के आरोप में पांच महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है।

दरअसल यूसुफ पठान पिछले साल हुए डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं। अब देखना ये है कि बीसीसीआई आगे यूसुफ के खिलाफ और क्या कार्रवाई करता है। हालांकि यूसुफ पठान जनवरी में होने वाले आईपीएल नीलामी में हिस्सा ले सकते हैं।

यूसुफ पठान की विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुझे मेरे मामले को उचित और उचित तरीके से पेश करने की अनुमति देने के लिए बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करना है।

बता दें कि दरअसल यूसुफ पठान का यह निलंबन बोर्ड के ताजा निलंबन की अवधि 15 अगस्त 2017 से लागू होकर 14 जनवरी 2018 की आधी रात को खत्म हो जाएगी।

इसलिए यूसुफ पठान न केवल आईपीएल की नीलामी में हिस्सा ले सकेंगे, बल्कि इस टूर्नामेंट और आगे टीम इंडिया के लिए भी खेल सकेंगे।

इसे भी पढ़े: विराट-अनुष्का अब फिर से करेंगे शादी, जानिए ये है वजह

बता दें कि यूसुफ पठान ने ब्रोजिट नाम की दवा का सेवन किया था। इस दवा में प्रतिबंधित पदार्थ का इस्तेमाल होता है। किसी भी खिलाड़ी को यह दवा लेने के लिए पहले से ही अनुमति लेनी पड़ती है।

लेकिन दवा लेने से पहले न तो यूसुफ पठान ने ही इजाजत ली और न ही बड़ौदा टीम के डॉक्टर ने। जिसका नतीजा ये रहा कि यूसुफ डोप टेस्ट में पकड़े गए।

Share it
Top