Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Yahoo ने 2021 ईयर इन रिव्यू का किया ऐलान, Neeraj chopra सहित इन खिलाड़ियों को किया गया सबसे ज्यादा सर्च

Year ender 2021: याहू ने 2021 ईयर इन रिव्यु का ऐलान कर दिया है। भारत के खेलों पर नजर डाली जाए तो साल 2021 भारत के लिए पिछले साल से मिलाजुला ही रहा है।

याहू ने 2021 ईयर इन रिव्यू का किया ऐलान , नीरज चोपड़ा सहित इन खिलाड़ियों को किया गया सबसे ज्यादा सर्च
X

Year ender 2021

खेल। Year Ender 2021: सर्च इंजन Yahoo ने 2021 ईयर इन रिव्यु (YIR) का ऐलान कर दिया है। भारत (India) के खेलों पर नजर डाली जाए तो साल 2021 भारत के लिए पिछले साल से मिलाजुला ही रहा है। ओलंपिक खेलों नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो में मेडल जीतकर भारत को पहला गोल्ड हासिल करवाया, तो विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज (Test Series) में शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज पर कब्जा जमाया था। कोहली की कप्तानी में इस साल हुए टी 20 वर्ल्ड कप में भारत का शुरुआती खेल प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2021 में धोनी की कप्तानी वाली टीम ने इस साल आईपीएल का खिताब भी अपने नाम किया था। आइए एक नजर डालें इस साल खेल हस्ती पर भारतीय यूजर्स ने सबसे ज्यादा किस खिलाड़ी को सर्च किया है।

इन खिलाड़ियों को यूजर्स ने किया सबसे ज्यादा सर्च


खेल हस्तियों की बात करें तो इस साल कप्तान विराट कोहली को सबसे ज्यादा सर्च किया गया है। दूसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी काबिज हैं। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में विराट की कप्तानी में भारतीय टीम को कीवियों के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन भारतीय टीम ने इसके बाद अच्छी वापसी करते हुए इंग्लैंड को उसी की धरती पर टेस्ट सीरीज में हराया था। ज्यादा वर्कलोड के चलते टी20 वर्ल्ड कप से पहले विराट ने टी20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। वहीं धोनी की बात करें तो धोनी ने अपनी कप्तानी में एक बार सीएसके को चैंपियन बनाया और टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के मेंटॉर भी बनाए गए।

नीरज चोपड़ा ओलंपिक में जीता था गोल्ड मेडल


साल के लगभग अंतिम महीनों में ओलांपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चौपड़ा को याहू सर्च पर जमकर देखा गया है। यही वजह है उन्हें Yahoo Search Engine ने खिलाड़ियों के रिव्यू लिस्ट में तीसरा स्थान दिया है। वहीं सचिन तेंदुलकर इस लिस्ट में चौथे स्थान और रोहित शर्मा 5वें नंबर पर रहे।

Next Story