Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वीडियो: दोनों हाथों से तेज गेंदबाजी करता है पाकिस्‍तान का यासिर

लाहौर क्‍वालैंडर्स ने अपने 10 वर्षीय डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत यासिर को साइन किया है।

वीडियो: दोनों हाथों से तेज गेंदबाजी करता है पाकिस्‍तान का यासिर
नई दिल्ली. जिस तरह से भारत को क्रिकेट जगत में बल्लेबाजों की खान के रुप में जाना जाता है ठीक उसी तरह पाकिस्तान को गेंदबाजों की खदान के तौर पर देखा जाता है। पाकिस्तानी गेंदबाजों की तूती पूरी दुनिया में बोलती है, इस बात से तो सी वाकिफ हैं, लेकिन अब पाक में एक ऐसा जादुई गेंदबाज सामने आया है जो अपने बाएं हाथ और दांए दोनों से तेज गेंदबाजी करता है। इस युवा तेजगेंद बाज का नाम यासिर जान है। गेंदबाजों की 'सरजमीं' के रूप में मशहूर पाकिस्‍तान के युवा यासिर जान को भविष्‍य का गेंदबाज माना जा रहा है। जानकारों की माने तो इस तरह के गेंदबाज हर टीम के लिए किसी धारदार हथियार से कम नहीं साबित होगा।
21 साल के दुबले-पतले यासिर दोनों हाथों से तेज गेंदबाजी कर लेते हैं। पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज और इस समय लाहौर क्‍वालैंडर्स टीम के क्रिकेट ऑपरेशंस हैड आकिब जावेद ने यासिर की जमकर तारीफ की है। क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद आकिब ने पाकिस्‍तान के कई युवा गेंदबाजों की प्रतिभा को तराशा है। आकिब ने कहा कि जब यासिर दाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं तो उनकी स्पीड लगभग 145 किमी प्रति घंटा के आसपास होती है और जब वह बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं तो उनकी ये गति करीब 135 किमी प्रति घंटे के आसपास रहती है।
लाहौर क्‍वालैंडर्स ने अपने 10 वर्षीय डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत यासिर को साइन किया है। यासिर की प्रतिभा एक टेलेंट हंट प्रोग्राम के दौरान उभरकर सामने । जल्‍द ही यह युवा गेंदबाज सबकी निगाहों का केंद्र बन गया है। वर्ष 1992 में इमरान खान के नेतृत्‍व में वर्ल्‍डकप जीतने वाली पाकिस्‍तानी टीम के सदस्‍य रहे आकिब बताते हैं, यासिर एक विलक्षण प्रतिभा हैं, लेकिन उनके कौशल को अभी तराशने की जरूरत है। वहीं पाकिस्‍तान के जिओ न्‍यूज चैनल ने यासिर की प्रशंसा करते हुए उन्‍हें एक ही शख्‍स में 'वसीम अकरम और ब्रेट ली जैसा' बताया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top