Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कंधे की सर्जरी के बाद भारत वापस लौटे साहा, करियर पर मंडरा रहा था खतरा, जानें पूरा मामला

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा के कंधे में चोट लग गई थी। जिसके चलते वह टेस्ट टीम से बाहर हो गए थे। साहा मैनचेस्टर में सर्जरी करवाने के बाद वापस भारत आ गए हैं।

कंधे की सर्जरी के बाद भारत वापस लौटे साहा, करियर पर मंडरा रहा था खतरा, जानें पूरा मामला

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा के कंधे में चोट लग गई थी। जिसके चलते वह टेस्ट टीम से बाहर हो गए थे। साहा मैनचेस्टर में सर्जरी करवाने के बाद वापस भारत आए हैं।

ऋद्धिमान साहा ने भारत वापस आने के बाद कहा, यह बेहद मुश्किल काम है। आप हाथ को हिला नहीं सकते और मुझे इसे एक ही स्थिति में रखना होगा। यह काम तो किसी तेज गेंदबाजों का सामना करने से भी अधिक मुश्किल है। लेकिन आगे बढ़ने और वापसी करने का यही एकमात्र तरीका है। जिसे मुझे अपनाना ही होगा।

साहा का मानना है कि वह दिसंबर में होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए पूरी तरह फिट हो जाएंगे। साहा के दाहिने हाथ की कोहनी के नीचे पट्टी बंधी हुई थी। उनकी मैनचेस्टर के आर्म क्लिनिक में सर्जरी हुई है।

यह भी पढ़ेंः-#ENGvsIND: प्रशंसको से बोले विराट, किसी एक पर नहीं बल्कि पूरी टीम के प्रदर्शन पर दें ध्यान

आपको बता दें कि ऋद्धिमान साहा को आईपीएल खेलते वक्त अंगूठे में चोट लग गई थी। जिस वजह से वह अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे। इसके ठीक बाद उनके कंधे में चोट लग गई थी। इसलिए साहा इंग्लैड दौरे पर नहीं गए।

साहा ने कहा, मैं किस तरह से इस चोट से उबरूंगा यह इस पर निर्भर करता है। मैं किसी भी तरह की कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहता। मैं धीरे-धीरे आगे बढ़ना चाहता हूं ताकि यह दोबारा वापस न आए।

ऑस्ट्रेलिया दौरे में अभी काफी समय बाकी है। जिसके लिए साहा के पास खुद को फिट करने का पूरा मौका है। साहा 3 हफ्ते बाद घरेलू क्रिकेट खेलकर खुद को पूरी तरह से फिट करने की कोशिश करेंगे।

Share it
Top