Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पहलवान योगेश्वर दत्त ने लिया इतना ''दहेज'', हैरान रह गए दुल्हन वाले

दिल्ली में 16 जनवरी को ओलंपियन योगेश्वर शादी कर रहे हैं।

पहलवान योगेश्वर दत्त ने लिया इतना
नई दिल्ली. भारत में दहेज प्रथा सालों से चली आ रही है। दहेज के लिए लड़की के मां-बाप जिंदगी भर पैसे इकट्ठा करते हैं, और लाखों रुपए के साथ बेटी की विदाई करते हैं। वहीं अगर आपको ऐसा सुनने को मिले कि दूल्हे ने दहेज लेने से ही इनकार कर दिया है तो? यह वाकई चौंकाने वाली बात होगी। जी हां देश के पहलवान योगेश्वर दत्त ने अपनी शादी में दहेज के रुप में बस एक रुपया ही स्वीकार किया है।
देश के ओलंपियन पहलवान योगेश्वर दत्त ने शादी के दौरान लिए जाने वाले दहेज के रुप में बस एक रुपया ही स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि वह दहेज के रूप में सिर्फ 1 कोइन ही लेंगे। दुनिया के जाने-माने पहलवान ने इस कदम से अपना नाम और उंचा कर दिया है। उनका ये कदम ओलंपिक में मेडल जीतने से कम नहीं है। बता दें कि दिल्ली में 16 जनवरी को योगेश्वर अपनी होने वाली धर्मपत्नी शीतल से शादी कर रहे हैं। शीतल हरियाणा के कांग्रेसी नेता जयभगवान शर्मा की बेटी है।
योगेश्वर ने कहा कि, मैंने परिवार के लोगों को लड़कियों की शादी के लिए दहेज इकट्ठा करते हुए देखा हैं। इसमें मैंने पूरे परिवार को संघर्ष करते देखा है। 34 साल के योगेश्वर की शनिवार को सोनीपत के मुरथल में सगाई हुई है। उन्होंने कहा कि मैंने सोचा था कि मैंने अपनी जिंदगी में दो फैसलों पर आगे बढ़ने को सोचा था। एक तो कुश्ती में देश का नाम रोशन करना और दूसरा दहेज को स्वीकार न करना।
ओलंपियन योगेश्वर की मां सुशीला देवी ने बताया कि, अपने बेटे की शादी के इस खास अवसर पर उन्होंने दुल्हन के परिवार से कह दिया था कि वह शगुन के रुप में बस 1 रुपया स्वीकार करेंगे और कुछ नहीं। योगेश्वर लगातार चार बार ओलंपिक खेल चुके हैं। 2012 के लंदन ओलंपिक में उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल जीता था। हालांकि, वो रियो ओलिंपिक में मेडल नहीं जीत पाए थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top