Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वर्ल्ड कप 2019 : आज होगा सेलेक्शन, चौथे स्थान को लेकर माथापच्ची

इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में भारतीय टीम के सदस्य लगभग तय हैं, लेकिन टीम संयोजन पर आज सोमवार को विचार होगा।

इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में भारतीय टीम के सदस्य लगभग तय हैं, लेकिन टीम संयोजन पर आज सोमवार को विचार होगा। अगले महीने शुरू हो रहे विश्व कप के लिए चयनकर्ता जब सोमवार को भारतीय टीम चुनने बैठेंगे तो दूसरा विकेटकीपर, चौथे नंबर का स्लॉट और अतिरिक्त तेज गेंदबाज की जरूरत अहम मसले होंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिया था कि सिर्फ एक स्थान बचा है, जबकि कोर टीम एक साल पहले ही तय हो गई थी।

दूसरे विकेटकीपर के लिए पंत का पलड़ा भारी

दूसरे विकेटकीपर के लिए युवा ऋषभ पंत का मुकाबला अनुभवी दिनेश कार्तिक से है। पंत अभी तक आईपीएल में 222 रन बना चुके हैं जबकि कार्तिक ने 93 रन बनाए हैं। पंत का पलड़ा भारी लग रहा है, क्योंकि वह पहले से 7वें नंबर तक कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। विकेटकीपिंग में सुधार की गुंजाइश है, लेकिन कार्तिक का पिछले एक साल का प्रदर्शन ऐसा नहीं है कि वह पुरजोर दावा पेश कर सके।

राहुल विकेटकीपर भी और बल्लेबाज भी

तीसरे सलामी बल्लेबाज के लिए केएल राहुल का भी दावा पुख्ता है, जिसने आईपीएल में अभी तक 335 रन बना लिए हैं। वह तीसरे सलामी बल्लेबाज के अलावा दूसरे विकेटकीपर की भूमिका भी निभा सकते हैं। राहुल को लेने पर चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में अंबाती रायुडू के लिए जगह बन सकती है।

चौथे नंबर के लिए रायुडू-शंकर में खींचतान

नवंबर तक रायुडू चौथे नंबर के लिए कोहली और रवि शास्त्री की पहली पसंद थे, लेकिन घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने का उनका फैसला और तेज गेंदबाजी के खिलाफ कमजोर तकनीक उनके खिलाफ गई। टीम प्रबंधन अगर विजय शंकर को चुनता है तो रायुडू के लिए दरवाजे बंद हो जाएंगे।

चौथा तेज गेंदबाज बना गले की फांस

इंग्लैंड की तेज पिचों पर चौथा अतिरिक्त तेज गेंदबाज चुनना भी आसान नहीं होगा। उमेश यादव लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद में परिपक्वता की कमी है।

संभावित टीम

खिलाड़ी जिनका चयन लगभग तय है: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा।

15वां सदस्य: (विकल्प) दूसरा विकेटकीपर: ऋषभ पंत/ दिनेश कार्तिक

चौथा नंबर: अंबाती रायुडू

चौथा तेज गेंदबाज: उमेश यादव / खलील अहमद / इशांत शर्मा / नवदीप सैनी।

Next Story
Top