Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वर्ल्ड कप 2019 : भारत के 12 खिलाड़ी तय, बाकी 3 के लिए होगी दौड़

इंग्लैंड और वेल्स की मेजबानी में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019 में अब कुछ ही महीने बाकी हैं। क्रिकेट के इस महाकुंभ से पहले टीम इंडिया के पास सिर्फ 7 इंटरनेशनल मैच हैं।

वर्ल्ड कप 2019 : भारत के 12 खिलाड़ी तय, बाकी 3 के लिए होगी दौड़
X

इंग्लैंड और वेल्स की मेजबानी में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019 में अब कुछ ही महीने बाकी हैं। क्रिकेट के इस महाकुंभ से पहले टीम इंडिया के पास सिर्फ 7 इंटरनेशनल मैच हैं। ऐसे में भारतीय सेलेक्टर्स वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों के चयन पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। विराट ब्रिगेड 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप के अपने पहले मैच में साउथ अफ्रीका से 5 जून को भिड़ेगी।

वर्ल्ड कप-2019 के मुकाबले 30 मई से 14 जुलाई तक खेले जाएंगे। चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भारत का सामना 16 जून को होगा। भारत ने विश्व कप में हमेशा पाकिस्तान को हराया है। टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वॉड के लिए सेलेक्टर्स ने 12 नाम लगभग तय कर लिए हैं। बाकी बचे 3 स्थानों के लिए कई खिलाड़ी दौड़ में शामिल हैं।

12 खिलाड़ियों के नाम लगभग पक्के

1. विराट कोहली (कप्तान) 2. रोहित शर्मा (उपकप्तान) 3. शिखर धवन 4. अंबति रायडू 5. महेंद्र सिंह धोनी 6. केदार जाधव 7. हार्दिक पंड्या, 8. युजवेंद्र चहल 9. कुलदीप यादव 10. भुवनेश्वर कुमार 11. जसप्रीत बुमराह 12. मोहम्मद शमी।

बाकी 3 स्थानों के लिए इनमें दौड़

1. अब देखना है कि ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से कौन खिलाड़ी विशेषज्ञ बल्लेबाज और दूसरे विकेटकीपर के रूप में इंग्लैंड जाएगा। 21 साल के सितारे पंत सेलेक्टर्स की पसंद बन सकते हैं।

2. बैकअप सीमर के तौर पर खलील अहमद उमेश यादव और विजय शंकर रेस में हैं.। जिनमें से विजय शंकर बाजी मार सकते हैं। 28 साल का यह क्रिकेटर टीम में दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर भी अपनी भूमिका निभा सकता है।

3. टीम प्रबंधन वर्ल्ड कप के लिए एक बैकअप ओपनर/ मिडिल ऑर्डर बैट्समैन रखने को इच्छुक है। इस स्थान के लिए अजिंक्य रहाणे की टक्कर केएल राहुल से है। राहुल के पास चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का एक और मौका है। यानी रहाणे और राहुल में से किसी एक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज और आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर वर्ल्ड कप का टिकट मिल सकता है।

जडेजा का दावा कमजोर

वर्ल्ड कप के लिए रवींद्र जडेजा का दावा कमजोर पड़ता नजर आ रहा है। क्योंकि कुलदीप और चहल के रहते वर्ल्ड कप की टीम में जडेजा तीसरे स्पिनर और स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर भी जगह बनाते नहीं दिख रहे हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story