Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महिला विश्व कप: दक्षिण अफ्रीका को दो विकेट से हराकर इंग्लैंड फाइनल में

टेलर को उनकी शानदार विकेटकीपिंग और धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी के लिये मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

महिला विश्व कप: दक्षिण अफ्रीका को दो विकेट से हराकर इंग्लैंड फाइनल में
X

अनुभवी बल्लेबाज सराह टेलर के नाबाद अर्धशतक की मदद से इंग्लैंड ने आज यहां एक रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को दो गेंद शेष रहते हुए दो विकेट से हराकर आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में जगह बनायी।

दक्षिण अफ्रीका ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मिगुएन डु प्रीज (नाबाद 76) और सलामी बल्लेबाज लौरा वालवार्ट (66) के अर्धशतकों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों छह विकेट पर 218 रन बनाये।

इसे भी पढ़े:- शास्त्री ने काटा द्रविड-जहीर खान का पत्ता, भरत अरुण बने टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच

इंग्लैंड के लिये लक्ष्य तक पहुंचना हालांकि आसान नहीं रहा और आखिर में उसने 49.4 ओवर में 221 रन बनाकर फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना भारत और आस्ट्रेलिया के बीच गुरूवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

इंग्लैंड की तरफ से टेलर ने सर्वाधिक 54 रन बनाये। उनके अलावा कप्तान हीथर नाइट ने 30 और फ्रान विल्सन ने भी 30 रन बनाये लेकिन आखिर में जेनी गुन की नाबाद 27 रन की शतकीय पारी से इंग्लैंड तनावपूर्ण परिस्थितियों में जीत दर्ज करने में सफल रहा।

इसे भी पढ़े:- आखिरकार कोच रवि शास्त्री की ही चली, भरत अरुण ही बनेंगे भारत के गेंदबाजी कोच

मेजबान टीम को आखिरी चार ओवरों में 20 रन की दरकार थी। ऐसे में गुन ने शबनम इस्माइल पर दो चौके जड़कर दर्शकों को रोमांचित किया। अगले दो ओवरों में हालांकि केवल सात रन बने।

इंग्लैंड को अंतिम ओवर में तीन रन चाहिए थे। गुन को पहली गेंद पर ही जीवनदान मिला जबकि लौरा मार्श को इस्माइल ने बोल्ड कर दिया।

नयी बल्लेबाज अन्या श्रुबसोले ने दो खिलाड़ियों के बीच गेंद निकालकर विजयी चौका लगाया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से आयोबोंगा खाका और सुन लुस ने दो -दो विकेट लिये।

टेलर को उनकी शानदार विकेटकीपिंग और धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी के लिये मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story