Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मिताली से विवाद के बाद कोच रमेश पोवार की छुट्टी तय!, नए कोच की तलाश शुरू

भारत की सीनियर महिला क्रिकेटर मिताली राज और रमेश पोवार के बीच विवाद प्रशासकों के दखल के बिना शुक्रवार को कोच का तीन महीने का कार्यकाल समाप्त होने के साथ खत्म हो जायेगा।

मिताली से विवाद के बाद कोच रमेश पोवार की छुट्टी तय!, नए कोच की तलाश शुरू

भारत की सीनियर महिला क्रिकेटर मिताली राज और रमेश पोवार के बीच विवाद प्रशासकों के दखल के बिना शुक्रवार को कोच का तीन महीने का कार्यकाल समाप्त होने के साथ खत्म हो जायेगा। पोवार का कार्यकाल पूरा होने के बाद बीसीसीआई इस पद के लिए ताजा आवेदन मंगवायेगा।

ऐसी संभावना है कि आवेदन करने पर भी अब पोवार के नाम पर विचार नहीं किया जायेगा। बीसीसीआई के एक आला अधिकारी ने बताया- उनका करार आज खत्म हो रहा है और उनकी वापसी की संभावना बहुत कम है।

इसे भी पढ़ें: IND vs AUS: भारत इस बार नहीं जीता तो ऑस्ट्रेलिया में कभी नहीं जीत सकेगा

वेस्टइंडीज में आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिताली को बाहर रखने के कारण विवाद पैदा हुआ था। भारत को इंग्लैंड ने उस मैच में आठ विकेट से हराया। मिताली ने आरोप लगाया कि पोवार उन्हें बर्बाद करना चाहते हैं जबकि कोच ने उनके रवैये पर सवाल उठाए थे।

पोवार की नियुक्ति अगस्त में हुई थी

पोवार की नियुक्ति अगस्त में हुई थी जब तुषार अरोठे ने सीनियर खिलाड़ियों के साथ मतभेद के कारण पद छोड़ दिया था। पोवार के जाने के बाद देखना यह है कि टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर और वनडे कप्तान मिताली अपने आपसी मतभेद कैसे दूर करती हैं।

भारत को अब जनवरी में न्यूजीलैंड का दौरा करना है और नये कोच के साथ टीम विवादों से दूर रहने की उम्मीद करेगी। बोर्ड के एक अन्य अधिकारी ने कहा- यह देखना होगा कि वेस्टइंडीज में जो कुछ हुआ, उसके बाद हरमनप्रीत और मिताली कैसे सामंजस्य बिठाती हैं। टीम की भलाई के लिए यह करना जरूरी है वरना ड्रेसिंग रूम में और मसले होंगे।

हरमनप्रीत को लेकर मिताली ने कहा

हरमनप्रीत ने अभी तक इस मसले पर कोई बयान नहीं दिया है लेकिन सेमीफाइनल में मिताली को बाहर रखने के फैसले का समर्थन किया था। मिताली पहले ही कह चुकी है कि वह हरमनप्रीत के साथ मतभेद दूर करना चाहती हैं।

उन्होंने कहा- हम दोनों सीनियर खिलाड़ी हैं और अगर मसले होंगे भी तो मिल बैठकर सुलझा लेंगे। वह हमारी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से है और मैं हमेशा चाहूंगी कि हम दोनों भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करे।

Share it
Top