Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ENG vs WI 2nd Test: इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर वेस्टइंडीज ने किया सीरीज पर कब्जा, कैरेबियाई टीम ने 24 साल बाद किया ये कारनामा

तेज गेंदबाज केमार रोच और कप्तान जैसन होल्डर ने फिर से इंग्लैंड की बल्लेबाजी को ध्वस्त करके वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में तीसरे दिन शनिवार को दस विकेट से बड़ी जीत दिलाई। वेस्टइंडीज ने इस तरह से तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली।

ENG vs WI 2nd Test: इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर वेस्टइंडीज ने किया सीरीज पर कब्जा, कैरेबियाई टीम ने 24 साल बाद किया ये कारनामा

ENG vs WI 2nd Test West Indies Beat England 2nd Test by 10 Wickets

नार्थ साउंड (एंटीगा एवं बारबुडा)। तेज गेंदबाज केमार रोच और कप्तान जैसन होल्डर ने फिर से इंग्लैंड की बल्लेबाजी को ध्वस्त करके वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में तीसरे दिन शनिवार को यहां दस विकेट से बड़ी जीत दिलाई। वेस्टइंडीज ने इस तरह से तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली। उसने बारबाडोस में पहले टेस्ट मैच में भी 381 रन से बड़ी जीत दर्ज की थी। तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच अगले शनिवार से सेंट लूसिया में खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज ने डेरेन ब्रावो की 50 रन की धीमी लेकिन उपयोगी पारी की मदद से अपनी पहली पारी में 306 रन बनाकर 119 रन की बढ़त हासिल की। पहली पारी में 187 रन बनाने वाले इंग्लैंड की बल्लेबाजी दूसरी पारी में भी नाकाम रही और उसकी पूरी टीम 132 रन पर ढेर हो गयी। रोच और होल्डर दोनों ने चार-चार विकेट लिए। इस तरह से वेस्टइंडीज को 14 रन का लक्ष्य मिला। सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट (नाबाद पांच) और जॉन कैंपबेल (नाबाद 11) ने केवल 2.1 ओवर में अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

Green Island Player Hareesh Gangadharan Death: क्रिकेट जगत के लिए बुरी खबर, मैच के दौरान क्रिकेटर की हुई मौत

कैंपबेल ने जेम्स एंडरसन पर मिडविकेट पर विजयी छक्का लगाया और स्कोर बिना किसी नुकसान के 17 रन पर पहुंचाया। यह 1994 के बाद पहला अवसर है जबकि कैरेबियाई टीम ने इंग्लैंड को लगातार टेस्ट मैचों में हराया। होल्डर ने बाद में कहा कि हम जीत के लिए भूखे हैं। यह टीम पिछले कुछ समय से एक साथ है ओर बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। हमने पिछले साल का अंत जिस तरह से किया था वह निराशाजनक था और हर कोई चीजों को बदलने के लिये प्रतिबद्ध था।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा की यह निराशाजनक है। हमें फिर से करारी शिकस्त मिली और इसे पचा पाना बहुत मुश्किल है। गेंदबाजी में हमने कड़ी मेहनत की लेकिन 200 से कम स्कोर बनाने पर आप जीत दर्ज नहीं कर सकते।

मैन ऑफ द मैच रोच (52 रन देकर चार और मैच में 82 रन देकर आठ विकेट) और होल्डर (43 रन देकर चार) ने इंग्लैंड की पारी समेटने में अहम भूमिका निभाई लेकिन उनके साथी तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ के योगदान को कम करके नहीं आंका जा सकता है।

जोसेफ ने सुबह अपनी मां शेरोन के निधन के बावजूद खेलना जारी रखा और 12 रन देकर दो विकेट लिए। उन्होंने रूट और सलामी बल्लेबाज जो डेनली के महत्वपूर्ण विकेट हासिल किये। इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर ने सर्वाधिक 24 रन बनाए।

Share it
Top