Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कौन होगा BCCI का नया अध्यक्ष, ये हैं वो नाम

लोढ़ा कमेटी के मुताबिक, सिर्फ पूर्व टेस्ट क्रिकेटर ही चयनकर्ता का रोल अदा कर सकते हैं।

कौन होगा BCCI का नया अध्यक्ष, ये हैं वो नाम
X
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने अनुराग ठाकुर को बीसीसीआइ अध्यक्ष के पद से हटा दिया है। जिसके बाद हर किसी के जेहन में एक ही सवाल चल रहा है कि आखिर बीसीसीआइ का चीफ की कुर्सी पर कौन बैठेगा? लेकिन मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक इस रेस में टीम इंडिया के पूर्व स्टार खिलाड़ी और सफलतम कप्तानों में से एक सौरव गांगुली का नाम सबसे आगे चल रहा है।
लोढ़ा कमेटी के मुताबिक सिर्फ पूर्व टेस्ट क्रिकेटर ही चयनकर्ता का रोल अदा कर सकते हैं। लेकिन ज्यादातर लोग गांगुली के पक्ष में है कि गांगुली ही अध्यक्ष पद के लिए परफेक्ट माना जा रहा है, वैसे उनके अलावा इस पोस्ट के लिए वेस्ट जोन के वाइस प्रेजिडेंट टी.सी मैथ्यू और गौतम रॉय का भी नाम लिया जा रहा है। ऐसे में जतिन परांजपेऔर गगन खोड़ा चयनकर्ता बनने के काबिल भी हैं। तो वहीं इसमें टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और महान क्रिकेटर मोहिंदर अमरनाथ का भी नाम मीडिया में चल रहा है। कर्नाटक क्रिकेट बोर्ड के सचिव ब्रजेश पटेल के नाम को लेकर भी चर्चा है।
तो वही दूसरी तरफ बीसीसीआइ अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी के सुझाव को खारिज करते हुए गांगुली ने कहा कि मेरा नाम गैरजरुरी रूप से सामने आ रहा है। मैं क्वॉलिफाई नहीं करता। मैंने सिर्फ एक साल पूरा किया है (कैब अध्यक्ष के रुप में) और दो और साल बचे हैं। मैं इसकी दावेदारी में नहीं हूं।
बता दें कि बीसीसीआइ अध्यक्ष को लेकर गांगुली का नाम तब चर्चा में आया जब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने एक समाचार चैनल से कहा कि बीसीसीआइ के पास अच्छी बेंच स्ट्रेंथ है जो बड़ी भूमिका निभा सकती है। एक नाम जो मेरे जेहन में आता है वह है सौरभ गांगुली। उन्होंने कहा कि याद कीजिए 1999-2000 में जब भारतीय क्रिकेट मैच फिक्सिंग के जाल में फंसा हुआ था, गांगुली को टीम की कप्तानी सौंपी गई और उन्होंने सब कुछ बदलकर रख दिया।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top