Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज की वनडे और T-20 टीम का ऐलान, क्रिस गेल ने भारत आने से किया इनकार!

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ सीमित ओवरों श्रृंखला के लिए एक अनुभवहीन टीम की घोषणा की है जो दूसरे टेस्ट के खत्म पर फिर से शुरू होगा। विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे।

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज की वनडे और T-20 टीम का ऐलान, क्रिस गेल ने भारत आने से किया इनकार!

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए एक अनुभवहीन टीम की घोषणा की है जो दूसरे टेस्ट के खत्म होने पर शुरू होगा। भारत ने पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे बड़ी जीत के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ में 1-0 से आगे है और दूसरा टेस्ट 12 अक्टूबर से शुरू होगा।

सोमवार को घोषित टीम ने किरोन पोलार्ड और डैरेन ब्रावो की वापसी सहित कई नए चेहरों को टीम में शामिल किया गया है। ड्वेन ब्रावो, सुनील नारायण, क्रिस गेल, आंद्रे रसेल को अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप की वजह से टीम में शामिल नहीं किया गया है।

इसे भी पढ़ें: भारतीय वायुसेना के 86वें स्थापना दिवस पर सेना की वर्दी में नजर आए सचिन तेंदुलकर, जानें और किन खिलाड़ियों को मिला है ये सम्मान

विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने चयन के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया, चयन पैनल के अध्यक्ष कोर्टनी ब्राउन ने कहा कि वह अगले साल इंग्लैंड और विश्व कप के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए चुने जाने के लिए तैयार हैं।

रसेल को वनडे टीम से हटा दिया गया है लेकिन टी20 में शामिल किया गया है। बता दें कि पोलार्ड ने आखिरी बार सितंबर 2017 में टी20 इंटरनेशनल में विंडीज़ के लिए खेला था, जबकि ब्रावो नवंबर 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने के बाद से किसी भी प्रारूप में प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं रहे।

टीम के नए चेहरे में 25 वर्षीय बल्लेबाज चंद्रपॉल हेमराज, 21 वर्षीय मध्यम तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस और ऑलराउंडर फैबियन एलन को शामिल किया गया हैं, हेमराज को वनडे टीम में जबकि थॉमस और एलन को वनडे और टी20 दोनों टीम में शामिल किया गया है।

वेस्टइंडीज की वनडे टीम:

जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियन एलन, सुनील एम्ब्रिस, देवेंद्र बिशू, चंद्रपॉल हेमराज, शिमोन हेटमीर, शाई होप, अलज़ररी जोसेफ, इविन लुईस, एशले नर्स, केमो पॉल, रोवमन पॉवेल, केमर रोच, मार्लन सैमुअल्स, ओशिन थॉमस

वेस्टइंडीज की टी20 इंटरनेशनल टीम:

कार्लोस ब्रैथवैट (कप्तान), फैबियन एलन, डैरेन ब्रावो, शिमोन हेटमीर, इविन लुईस, ओबेड मैककोय, एशले नर्स, केमो पॉल, खारी पियरे, कियरन पोलार्ड, रोवमन पॉवेल, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, ओशैन थॉमस

Share it
Top