Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वेस्टइंडीज के इस दिग्गज क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, फैन्स सदमे में

दुनिया के सबसे बेहतरीन टी-20 खिलाड़ी में गिने जाने वाले वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर ने बुधवार की रात को तीनों ही फॉर्मेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी। उन्होंने एक प्रेस स्टेटमेंट के जरिए अपने संन्यास का ऐलान किया।

वेस्टइंडीज के इस दिग्गज क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, फैन्स सदमे में

दुनिया के सबसे बेहतरीन टी-20 ऑलराउंडर में गिने जाने वाले वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर ड्वेन ब्रावो ने बुधवार की रात को तीनों ही फॉर्मेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी। हालांकि वह दुनिया की विभिन्न टी20 लीग्स में खेलते रहेंगे।

ब्रावो ने एक प्रेस स्टेटमेंट के जरिए अपने संन्यास का ऐलान किया। 35 साल के ड्वेन ब्रावो ने वेस्टइंडीज टीम की ओर से 14 साल तक खेले लेकिन पिछले कुछ साल से वो नियमित नहीं खेल रहे थे।

इसे भी पढ़ें: वनडे क्रिकेट के इन 5 असंभव रिकॉर्ड पर 'किंग कोहली' की नजरें, पहला-दूसरा रिकॉर्ड भारतीय के नाम

स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने संन्यास के ऐलान को लेकर कहा- आज मैं क्रिकेट की दुनिया से पुष्टि करना चाहता हूं कि मैंने आधिकारिक तौर पर खेल के सभी फॉर्मेट में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर होने का फैसला कर लिया है।

14 साल के बाद मुझे अभी भी वो पल याद है जब मैंने विंडीज के लिए अपनी शुरुआत की थी। जुलाई 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान में मुझे मेहरून कैप मिली। तब मुझे उत्साह और जुनून महसूस हुआ और मैंने इसे अपने पूरे करियर में मेरे साथ रखा।

उन्होंने कहा- हालांकि मुझे ये स्वीकार करना होगा कि मेरे लिए एक प्रोफेशनल क्रिकेटर के रूप में मेरी दीर्घायु को बचाना होगा। और मुझे इसके लिए दूसरे खिलाड़ियों और अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ना होगा।

बता दें कि ड्वेन ब्रावो ने साल 2004 में वेस्टइंडीज के लिए अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी। ब्रावो ने 40 टेस्ट मैचों में 2200 रन बनाए और 86 विकेट लिए, वहीं उन्होंने 164 वनडे मैचों में 2968 रन बनाए और 199 विकेट लिए जबकि 66 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने 1142 रन बनाने के अलावे 52 विकेट लिए।

Share it
Top