Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

15 साल के जेरेमी लालरिननुगा ने रचा इतिहास, यूथ ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय

भारतीय वेटलिफ्टर जेरेमे लालरिनुंगा ने यूथ ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। इसके साथ ही जेरेमे युवा ओलंपिक खेलों के इतिहास में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय बन गए।

15 साल के जेरेमी लालरिननुगा ने रचा इतिहास, यूथ ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय
X

भारतीय वेटलिफ्टर जेरेमे लालरिनुंगा ने यूथ ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। इसके साथ ही जेरेमे युवा ओलंपिक खेलों के इतिहास में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय बन गए।

ब्यूनस आयर्स में जारी यूथ ओलिंपिक में उन्होंने 62 किलोग्राम भारवर्ग में सबसे ज्यादा वजन उठाकर यह खिताब अपने नाम किया। मिजोरम के रहने वाले 15 साल के इस प्रतिभाशाली वेटलिफ्टर ने कुल 274 किलो (124 किलोग्राम +150 किलोग्राम) वजन उठाया।

इसे भी पढ़ें: इतनी Hot है क्रिकेटर डेल स्टेन की वाइफ, हॉलीवुड एक्ट्रेस भी रह जाती है पीछे, देखें तस्वीरें

इससे पहले वह वर्ल्ड यूथ ओलिंपिक में सिल्वर मेडल भी जीत चुके हैं। अर्जेंटीना की राजधानी में हुए इस मुकाबले में सोमवार रात को जेरेमे लालरिनुंगा ने तुर्की के टॉपटस कानेर और कोलंबिया के विलर एस्टिवन को पीछे छोड़कर ऐतिहासिक गोल्ड हासिल किया।

कानेर ने 263 किलोग्राम (122 किग्रा+144 किग्रा) और एस्टिवन ने 260 किलोग्राम (115 किग्रा+143किग्रा) वजन उठाया था। बता दें कि जेरेमे लालरिनुंगा के इस गोल्ड मेडल के बाद भारत का युवा ओलंपिक में अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले इस ओलंपिक में भारत चार पदक पहले ही जीत चुका है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story