Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मोहम्मद शमी के रनअप में दिक्कत, जसप्रीत बुमराह खेले काउंटी

भारतीय तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को लेकर इस महान क्रिकेटर ने कही ये बात।

मोहम्मद शमी के रनअप में दिक्कत, जसप्रीत बुमराह खेले काउंटी
X

भारतीय तेज गेंदबाजों से प्रभावित पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम का मानना है कि मोहम्मद शमी अगर अपना रनअप दुरुस्त कर ले और जसप्रीत बुमराह कुछ समय काउंटी क्रिकेट खेले तो वे इंग्लैंड दौरे पर कहर बरपा सकते हैं। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में शुमार अकरम का मानना है कि मौजूदा भारतीय तेज आक्रमण आत्मविश्वास से ओतप्रोत है। उन्होंने कहा, शमी अच्छा गेंदबाज है लेकिन कई बार मुझे लगता है कि वह सुस्त है। तेज गेंदबाज होने के नाते उसे चुस्ती के साथ बल्लेबाज को गलती करने पर मजबूर करते रहना चाहिए।

इसे भी पढ़े: तलाक, बेटे की मौत, मैच फिक्सिंग, सांसद कुछ ऐसा रहा है मोहम्मद अजहरुद्दीन का सफर

तकनीकी पहलू पर विस्तार से पूछने पर अकरम ने कहा, अपने रनअप के समय शमी कई बार क्रीज पर पहुंचने से ठीक पहले छोटे कदम लेता है। कई बार लय से भटकने पर कदम छोटे हो जाते हैं और गेंद सटीक नहीं पड़ती। इससे गेंदबाज की रफ्तार भी कम हो जाती है। शमी का घुटने की चोटों का इतिहास रहा है और अकरम ने स्वीकार किया कि यह चिंता की बात है। उन्होंने कहा, शमी के साथ मसला रहेगा। शोएब अख्तर को भी घुटने ने परेशान किया। उसे शरीर के निचले हिस्से की मांसपेशियों पर काम करना होगा।

काउंटी खेलने से होगा सुधार

माइकल होल्डिंग ने हाल ही में कहा था कि बुमराह को अपने गेंदबाजी एक्शन के कारण इंग्लैंड में सफलता नहीं मिलेगी लेकिन अकरम का मानना है कि इस पर काम हो सकता है। उन्होंने कहा, मैं माइक से इत्तेफाक रखता हूं कि इंग्लैंड की पिचों पर इस तरह के एक्शन से कामयाबी नहीं मिल सकती लेकिन यह अनुभव के साथ ही आएगा। बीसीसीआई अपने प्रमुख खिलाड़ियों को काउंटी क्रिकेट नहीं खेलने देता। बुमराह अगर कम से कम एक महीने काउंटी क्रिकेट खेले तो वह बेहतर बल्लेबाज हो सकता है। भारतीय बोर्ड को बुमराह को बताना होगा कि आईपीएल छोड़कर एक महीना काउंटी खेले।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story