Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाक के खिलाफ ऐसा करके पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बने वॉर्नर

पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्नर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

पाक के खिलाफ ऐसा करके पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बने वॉर्नर
सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने एक और रिकॉर्ड बना लिया है। आस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के बीच खेली जा रही सीरीज के तीसरे मैच के पहले दिन वॉर्नर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। वॉर्नर ने 78 गेंदों में 113 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया में ऐसा करने वाले वह पहले बल्लेबाज हैं।
सिडनी में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में वॉर्नर ने लंच से पहले ही शतक जड़ दिया। उन्होंने महज 78 गेंदों पर 118 मिनट में 17 चौकों की मदद से अपनी सेंचुरी पूरी की। बाएं हाथ के वॉर्नर टेस्ट मैच के पहले ही सेशन में सेंचुरी लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए। ऑस्ट्रेलिया में ऐसा कारनामा करने वाले वह पहले बल्लेबाज हैं। हालांकि वॉर्नर अपनी सेंचुरी को 113 रन से आगे नहीं बढ़ा पाए। वह तेज गेंदबाज वहाब रियाज की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट हो गए।
टेस्ट क्रिकेट में वॉर्नर की 18वीं सेंचुरी-
वॉर्नर ने लंच से पहले के आखिरी ओवर में सेंचुरी पूरी की। यह टेस्ट क्रिकेट में वॉर्नर की 18वीं सेंचुरी थी। महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रेडमैन भी ऑस्ट्रेलिया में यह कारनामा नहीं कर पाए। हालांकि हेडिंग्ले (इंग्लैंड) में खेले गए टेस्ट में उन्होंने लंच से पहले ही सेंचुरी लगा दी थी। इस मैच में उन्होंने 334 रनों की पारी खेली थी। मैच के पहले ही सेशन में सेंचुरी पिछली बार 1976 में लगी थी। पाकिस्तानी बल्लेबाज माजिद खान कराची में न्यू जीलैंड के खिलाफ मैच के पहले ही सेशन में शतक लगाया था।
2011 में भारत के खिलाफ 69 गेंदों पर पूरी की थी सेंचुरी-
एक सेशन में सेंचुरी लगाना वॉर्नर के लिए नया नहीं है। उन्होंने इससे पहले भारत के खिलाफ पर्थ में 2011 में खेले गए टेस्ट में भी 69 गेंदों पर सेंचुरी लगाई थी।
टेस्ट मैच के पहले सेशन में सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाजों के नाम-
1902: 103* विक्टर ट्रम्पर, ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, मैनचेस्टर
1926: 112* चार्ल्स मेकार्टनी बनाम इंग्लैंड, लीड्स
1930: 105* डॉन ब्रेडमैन बनाम इंग्लैंड, लीड्स
1976: 108* माजिद खान बनाम न्यू जीलैंड, कराची
2017: 100* डेविड वॉर्नर बनाम पाकिस्तान, सिडनी
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top