Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018: क्रिस गेल को लेकर सहवाग ने किया ये बड़ा खुलासा

वीरेंद्र सहवाग किंग्स इलेवन पंजाब टीम के मेंटर हैं। पंजाब ने सहवाग के कहने पर ही दो बार अनसोल्ड रहे क्रिस गेल को 2 करोड़ रुपये में खरीद लिया।

IPL 2018: क्रिस गेल को लेकर सहवाग ने किया ये बड़ा खुलासा
X
इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के लिये खिलाड़ियों की नीलामी हो चुकी है। 11वें सीजन की नीलामी की आश्चर्यजनक बात ये रही कि कोई भी टीम वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल को खरीदने के लिये उत्सुक नहीं दिखी।
हालांकि नीलामी के नीलामी के दुसरे दिन आखिरी समय में किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम में क्रिस गेल को शामिल कर लिया। वो पहले दिन की नीलामी में अनसोल्ड रहे थे।
जब नीलामी के लिये क्रिस गेल का नाम तीसरी बार पुकार गया तो उससे कुछ देर पहले ही वीरेंद्र सहवाग प्रीति जिंटा के कानों में कुछ कह रहे थे। सहवाग ने प्रीति से क्रिस गेल के बारे में ही बात की थी। यह बात खुद सहवाग ने एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत के दौरान कही।
वीरेंद्र सहवाग किंग्स इलेवन पंजाब टीम के मेंटर हैं। पंजाब ने सहवाग के कहने पर ही दो बार अनसोल्ड रहे क्रिस गेल को 2 करोड़ रुपये में खरीद लिया।
सहवाग ने कहा कि गेल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका टीम में होना ही काफी है। बढ़ती उम्र और मौजूद फॉर्म खराब होने की वजह से उन्हें खरीदने में टीमों ने रूचि नहीं दिखाई, लेकिन उन्हें हमने एक बैकअप ओपनर के तहत टीम में जगह दी है।
सहवाग ने आगे कहा कि क्रिस गेल अपने दम पर मैच जीता सकते हैं। इसके अलावा उनकी ब्रांड वेल्यू टीम को एक नई ऊर्जा देने का काम करेगी। टीम में क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी की मौजूदगी से दूसरे खिलाड़ियों को भी काफी फायदा पहुंचता है।
बतौर सलामी बल्लेबाज गेल किसी भी विरोधी टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। आरसीबी की तरफ से खेलते हुए गेल ने आईपीएल में कई विस्फोटक पारियां खेली हैं।
पंजाब की कप्तानी के बारे में सवाल पूछे जाने पर सहवाग ने बताया कि टीम का कप्तान किसे बनाया जाए, इस पर विचार किया जा रहा है।
किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस साल काफी मजबूत नजर आ रही है। एक तरफ जहां क्रिस गेल, आरोन फिंच, डेविड मिलर, मार्कस स्टोइनिस और एंड्रयू टाई जैसे विदेशी खिलाड़ी टीम में मौजूद हैं तो वहीं युवराज सिंह, करुण नायर, केएल राहुल, मनोज तिवारी और आर अश्विन जैसे भारतीय खिलाड़ी भी टीम के पास है। पंजाब की कप्तानी के बारे में पूछे जाने पर सहवाग ने बताया कि टीम का कप्तान किसे बनाया जाए, इस पर विचार किया जा रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story