Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA: दूसरे टी-20 में ब्रैडमैन से आगे निकल सकते हैं विराट कोहली

तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को सेंचुरियन में खेला जाएगा जहां कप्तान कोहली के निशाने पर दो- दो अहम् रिकॉर्ड्स होंगे।

IND vs SA: दूसरे टी-20 में ब्रैडमैन से आगे निकल सकते हैं विराट कोहली
X

भारत ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (72) की अर्धशतकीय पारी के बाद तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (24 रन देकर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी से रविवार को तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के शुरुआती मैच में दक्षिण अफ्रीका को 28 रन से शिकस्त दी। कप्तान कोहली ने इस मैच में 26 रन (20 गेंद में दो चौके और एक छक्का) का योगदान दिया। सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को सेंचुरियन में खेला जाएगा जहां कप्तान कोहली के निशाने पर दो- दो अहम् रिकॉर्ड्स होंगे।

कप्तान कोहली का पहला बड़ा रिकॉर्ड

विराट कोहली टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2000 रन बनाने से सिर्फ 18 रन दूर हैं और दूसरे मैच में इस रिकॉर्ड को कोहली आराम से हासिल कर सकते हैं। क्रिकेट जगत में दुनिया के सिर्फ दो ही बल्लेबाज 2000 रनों का आंकड़ा छू पाए हैं। जिनमें न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्कुलम 2,140 रन और मार्टिन गुप्टिल 2,188 रन बनाए हैं।

इसे भी पढ़े: सरदार की अगुवाई में अजलन शाह कप के लिए हॉकी टीम घोषित, ये होंगे नए चेहरे

कप्तान कोहली का दूसरा बड़ा रिकॉर्ड

दूसरा बड़ा रिकॉर्ड यह है कि कोहली दक्षिण अफ्रीका के दौरे में 1000 रन के जादुई आंकड़े से सिर्फ 130 रन दूर हैं। अगर कोहली इस सीरीज में 1000 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो फिर वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स के बाद क्रिकेट इतिहास के दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। विव रिचर्ड्स ने वर्ष 1976 के इंग्‍लैंड दौरे में वनडे मैचों में 216 और चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 829 रन बनाए थे।

वहीँ क्रिकेट के महानतम बल्‍लेबाज सर डॉन ब्रेडमैन ने इंग्‍लैंड के दौरे में पांच टेस्‍ट में 974 रन बनाए थे। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज में विराट ने 286 रन बनाए थे। फिर यहीं नहीं रुके कोहली ने छह मैचों की वनडे सीरीज में भी 558 रन बनाए। वहीँ सीरीज के पहले टी-20 मैच में विराट ने 26 रन बनाकर अफ्रीका दौरे में अपने रनों की संख्‍या 870 तक पहुंचा दी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story