Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हार्दिक पांड्या विवाद पर ये क्या बोल गए विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को उम्मीद जताई कि टीवी शो पर महिलाओं के प्रति अनुचित टिप्पणी के कारण निलंबन के बाद सफल वापसी करने वाले आलरांडर हार्दिक पंड्या ''बेहतर क्रिकेटर'' बनकर उभरेंगे और नई ऊंचाइयां हासिल करेंगे।

हार्दिक पांड्या विवाद पर ये क्या बोल गए विराट कोहली
X

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को उम्मीद जताई कि टीवी शो पर महिलाओं के प्रति अनुचित टिप्पणी के कारण निलंबन के बाद सफल वापसी करने वाले आलरांडर हार्दिक पंड्या 'बेहतर क्रिकेटर' बनकर उभरेंगे और नई ऊंचाइयां हासिल करेंगे।

महिलाओं के प्रति अनुचित टिप्पणी के लिए हार्दिक पंड्या को अब भी जांच का सामना करना होगा लेकिन उन्होंने सोमवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में वापसी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया।

हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी में दो विकेट चटकाने के अलावा न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का शानदार कैच लपका। उन्हें हालांकि बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल की चैट शो पर टिप्पणी की निंदा करने वाले कोहली ने सोमवार को इस आलराउंडर की तारीफ की।

भारत को बड़ा झटका, ICC ने अंबाती रायडू पर लगाया बैन

कोहली ने तीसरे वनडे में सात विकेट की जीत के साथ भारत के पांच मैचों की श्रृंखला में विजयी बढ़त बनाने के बाद कहा कि जीवन में इस तरह की स्थिति से निपटने के दो ही तरीके हैं। या तो आप टूट जाते हो या आप इस स्थिति से सबक लेते हो और चीजों को सही करने के लिए इसे प्रेरणा के रूप में देखते हो।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि क्रिकेटर के लिए खेल से प्यारा कुछ नहीं है। आप अपनी पूरी ऊर्जा खेल पर लगा देते हो, अगर आप खेल का सम्मान करते हो तो खेल बदले में आपका सम्मान करता है। यह कोई राकेट विज्ञान नहीं है। विराट कोहली ने कहा कि पंड्या ने वापसी करते हुए इस मैच में जरूरी जज्बा दिखाया और वह सुधार की राह पर है।

उन्होंने कहा कि आपको कुछ अतिरिक्त करने की जरूरत नहीं है (पंड्या जैसी स्थिति में)। जो भी इसमें से सकारात्मकता के साथ निकलेगा वह अपने करियर में नई ऊंचाइयां हासिल कर सकता है जैसा कि अतीत में हमने कई क्रिकेटरों के साथ देखा। विराट कोहली ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि वह इसी सही राह पर चलेगा और बेहतर क्रिकेटर बनेगा और मुझे लगता है कि वह ऐसा कर सकता है।

IND vs NZ: जब धोनी ने केदार जाधव से कहा 'भाई ऐसा डालेगा तो रख ले तू', देखें मजेदार VIDEO

इसी महीने पंड्या और राहुल को बीसीसीआई ने जांच लंबित रहने तक आस्ट्रेलिया से स्वदेश वापस भेज दिया था। ऐसा लग रहा था कि वह न्यूजीलैंड के पूरे दौरे से भी बाहर रहेंगे लेकिन प्रशासकों की समिति (सीओए) ने पिछले हफ्ते उन पर लगा अंतरिम निलंबन हटा दिया और अब उनके भविष्य का फैसला लोकपाल करेगा जिसे अब तक उच्चतम न्यायालय ने नियुक्त नहीं किया है।

विराट कोहली ने कहा कि दुनिया की कोई भी टीम पंड्या को अपनी टीम के साथ जोड़ना पसंद करेगी। उन्होंने कहा कि उसका टीम में होना काफी अच्छा है। वह टीम को संतुलन देता है। उसे आज जिस तरह गेंदबाजी की वह दर्शाता है कि उसने वापस जाकर अभ्यास किया। आप उसके जज्बे को देखकर ऐसा कह सकते हो, उसने दो अहम विकेट भी चटकाए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story