Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एक किताब ने बदल दी कोहली की ''तकदीर'', जानिए क्या लिखा है इसमें

कोहली ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि इस किताब को पढ़ने के बाद आपका नजरिया बिलकुल बदल जाएगा।

एक किताब ने बदल दी कोहली की
नई दिल्ली. विराट कोहली आज की क्रिकेट का एक ऐसा नाम जिसे हर कोई सलाम करने पर मजबूर है। कोहली का बल्ला जिस कदर रन मशीन बना है उसे देखते हुए जानकार उन्हें आज का डॉन ब्रैडमैन कहने लगे हैं।
वनडे में रिकॉर्ड की बात की जाती है तो सचिन का नाम सबसे ऊपर रहता है और उनके तमाम रिकॉर्ड को तोड़ने का माद्दा किसी में है तो उस एकमात्र खिलाड़ी का नाम है विराट कोहली।
आज हर कोई हैरान है कि विराट कोहली की इस सफलता का आखिर राज क्या है? इस राज से खुद कोहली ने पर्दा उठा दिया है। कोहली ने अपने इस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपनी कामयाबी का सीक्रेट बताया है। इस पोस्ट में कोहली एक कार में बैठे हुए हैं और उनके हाथ में एक किताब है। इस किताब का नाम है ‘ऑटोबायोग्राफ़ी ऑफ़ ए योगी’। हाथ में किताब ली हुई तस्वीर कोहली ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की और साथ में लिखा है कि हर किसी को ये किताब पढ़ना चाहिए।
कोहली ने आगे अपनी पोस्ट में लिखा है कि यह किताब उन सबको पढ़नी चाहिए जो अपनी सोच और विचारों को दी जाने वाली चुनौती का सामना कर सकते हैं। इस किताब के ज्ञान को समझने से, जिंदगी की तरफ आपका नजरिया एक दम बदल जाएगा।
कोहली ने पोस्ट के आखिरी हिस्सों में लिखा है कि अच्छे काम हमेशा ही करते रहो। गौरतलब है कि कोहली इस समय अपनी जबरदस्ता फॉर्म में हैं। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में कोहली ने दोहरा शतक लगाया था। इस मैच में शतक जड़ने के बाद कोहली का चौ​थी टेस्ट सीरीज में उनका चौथा दोहरा शतक हो गया है। ऐसा कारनामा करने वाले वे विराट कोहली पहले खिलाड़ी हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top