Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SA: छठे वनडे में पूरी अफ्रीकी टीम से ज्यादा चौके विराट कोहली ने जड़ दिए

छठे मैच में विराट कोहली ने 129 रन की पारी खेलते हुए अपना 35वां शतक भी पूरा किया जिसके लिए उन्हें ''मैन ऑफ द मैच'' और ''मैन ऑफ द सीरीज'' चुना गया।

IND vs SA: छठे वनडे में पूरी अफ्रीकी टीम से ज्यादा चौके विराट कोहली ने जड़ दिए

कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार को समाप्त हुई छह एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में भी तीन शतकों की मदद से 558 रन बनाए। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने वनडे श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर इतिहास रच दिया। यह साउथ अफ्रीका में भारत की किसी भी बाईलैटरल सीरीज में सबसे शानदार जीत है। दक्षिण अफ्रीका को पिछले 17 साल में अपनी धरती पर द्विपक्षीय श्रृंखला में सबसे करारी हार मिली है।

विराट अकेले ही दक्षिण अफ्रीका पर पड़े भारी

इस वनडे सीरीज के आखिरी मैच में विराट कोहली मे एक ऐसा कारनामा किया, जो दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम मिलकर भी नहीं कर सकी। छठे मैच में विराट कोहली ने 129 रन की पारी खेलते हुए अपना 35वां शतक भी पूरा किया जिसमें 19 चौके और दो छक्के लगाए। कोहली को 'मैन ऑफ द मैच' और 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया। बता दें कि कोहली ने अपने इस बेहतरीन पारी के दौरान 19 चौके लगाए, तो वहीं दक्षिण अफ्रीका के सभी बल्लेबाजों ने कुल मिलाकर 17 चौके ही लगाए। इस मैच में चौके लगाने के मामले में विराट ने अकेले ही दक्षिण अफ्रीका को पीछे छोड़ दिया।

इसे भी पढ़े: टीम इंडिया का 2018-19 का कार्यक्रम हुआ तय, एक क्लिक में जानिए पूरा शेड्यूल

कोहली ने पूरे किए सबसे तेज 17 हजार रन

विराट कोहली ने छठे वनडे में 31वां रन लेते ही उन्होंने एक और कीर्तिमान अपने नाम कर लिया। कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 17000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। कोहली ने मात्र 361 पारियों में ही यह कारनामा कर दिया। इसके साथ ही कोहली ने सबसे कम मैचों में 16000 और 15000 इंटरनेशनल रन भी पूरे किये थे। बता दें कि इसके पहले यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला के नाम था।

Share it
Top