Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बल्ले पर स्टिकर के लिए इन क्रिकेटरों को मिलता है इतना करोड़, जानकर हैरान रह जाएंगे

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय अपने शानदार खेल के दम पर विज्ञापन ब्रांड की पहली पसंद बने हुए हैं।

बल्ले पर स्टिकर के लिए इन क्रिकेटरों को मिलता है इतना करोड़, जानकर हैरान रह जाएंगे
X

खेल में कितना पैसा है इसका अंदाजा तो कोई नहीं लगा सकता है। खिलाड़ियों को खेल के अलावे विज्ञापनों के द्वारा भी काफी पैसे मिलते हैं। ज्यादातर फेमस खिलाड़ी किसी ना किसी ब्रांड को प्रमोट करते हैं और इसके लिए उन्हें मोटी रकम भी दी जाती है।

अपने खेल की बदौलत जो खिलाड़ी जितना ज्यादा मशहूर है वह विज्ञापनों से उतने ही ज्यादा पैसे कमा रहा है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय अपने शानदार खेल के दम पर विज्ञापन ब्रांड की पहली पसंद बने हुए हैं।

इसे भी पढ़े: VIDEO: शादी के बाद अनुष्का का सामान उठाते दिखे विराट, वीडियो वायरल

विज्ञापनों के अलावे अगर बल्ले पर स्टिकर लगाने की बात करें तो इसके लिए भी क्रिकेटर्स को कंपनियां बहुत मोटी रकम देती है। बता दें कि बल्ले पर स्टिकर लगाने के लिए क्रिकेटर और कंपनी के बीच डील होती है।

विराट कोहली के बल्ले में एमआरएफ का स्टिकर लगा है। साथ ही कोहली ही एमआरएफ के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। यह कंपनी विराट कोहली के बल्लों की स्पॉन्सर है। एमआरएफ ने कोहली के साथ 8 सालों की डील की है जिसके तहत कंपनी विराट को 100 करोड़ रुपए देगी।

वहीँ एमएस धोनी के बल्ले पर ऑस्ट्रेलिया की कंपनी स्पार्टन स्पोर्ट्स का स्टिकर लगा है। यह कंपनी धोनी को इसके लिए हर साल 6 करोड़ रुपए देती है।

विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को भी स्पार्टन स्पोर्ट्स से 3 करोड़ हर साल मिलते हैं। वही भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार बल्लेबाज रोहित शर्मा को दुनिया की मशहूर टायर कंपनी CEAT हर साल 3 करोड़ रुपए देती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story