Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए, ये है कोहली का गेम-प्लान

भारत सीरीज में 1-0 से पीछे चल रहा है, भारत के लिए अब हर मैच करो या मरो जैसा होगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए, ये है कोहली का गेम-प्लान
X

पहले वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली करारी हार ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को अपने गेम प्लान में बदलाव लाने के लिए मजबूर कर दिया है। भारत के लिए अब हर मैच करो या मरो जैसा होगा। अगर भारत आज पूणे में होने वाले इस मैच को हार जाता है तो उसे सीरीज भी गंवानी होगी।

न्यूजीलैंड ने मुंबई में खेले गये पहले वनडे में भारत को हराकर वनडे सीरिज में 1-0 की बढ़त ले ली है। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने पहले मैच में जिस तरह से भारतीय स्पिनरों के खिलाफ स्वीप शॉट खेलकर कोहली के प्लान को फेल कर दिया, उसके बाद तो यही लगता है कि कप्तान कोहली इस मैच में बदलाव जरुर करेंगे।

यह भी पढ़ें: पहले वनडे में भारत की करारी हार, 6 विकेट से जीता न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के प्रदर्शन के साथ-साथ, भारत की खराब फील्डिंग का भी अहम योगदान था मैच हराने में। आज के मैच में हम टीम में बढ़ा बदलाव देख सकते हैं। पिछले 1 साल से नंबर 4 के लिए कोई फिक्स बल्लेबाज का नहीं होना भी टीम इंडिया के लिए परेशानी का सबब बन गया है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले सीरीज में, लोअर मिडल आर्डर में धोनी और पांड्या ने कुछ मौकों पर अच्छी बल्लेबाजी करके टीम को मुश्किल से निकाला।

केदार जाधव का पिछले कुछ मैंचों में प्रदर्शन टीम में उनके रहने पर प्रश्नचिन्ह लगाता है। खासकर तब, जब टीम में मनीष पांडे और रहाणे जैसे बल्लेबाज टीम में मौजूद हो, पांडे और रहाणे जाधव से ज्यादा अनुभवी और उपयोगी बल्लेबाज हैं जिनकी फील्डिंग भी जाधव से उम्दा है।

यह भी पढ़ें: ICC के नए नियम के साथ पहली बार खेलेगी टीम इंडिया, ये हैं नए नियम

कोहली आज के मैच में अक्षर पटेल को भी कुलदीप यादव या चहल की जगह आजमा सकते हैं। पटेल एक चालाक गेंदबाज हैं और उनका अब तक का प्रदर्शन इस बात का गवाह भी है। कप्तान कोहली इन सभी संभावित बदलावों के साथ आज न्यूजीलैंड को हराने के लिए मैदान में उतर सकते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story