Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हैदराबाद: सबसे कम पारियों में कप्तान कोहली ने बनाया विराट स्कोर, तोड़ा रिकॉर्ड

कोहली ने मुरली विजय के साथ 54 रन की साझेदारी की।

हैदराबाद: सबसे कम पारियों में कप्तान कोहली ने बनाया विराट स्कोर, तोड़ा रिकॉर्ड
X
नई दिल्ली. हैदराबाद में भारत-बांग्लादेश के बीच यहां पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जहां टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 356 रनो का स्कोर दिया। तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है। विराट ने हैदराबाद में टेस्ट मैच में एक ही सीजन में 1,000 रन बनाने वाले भारत के पहले और विश्व के सातवें कप्तान बन गए हैं।
कोहली ने तीसरे विकेट के लिए मुरली विजय के साथ 54 रन की साझेदारी की। विजय 108 के तीसरे विकेट के रूप में ताइजुल इस्‍लाम की गेंद पर आउट होने से यह साझेदारी टूटी। हैदराबाद टेस्‍ट के पहले तक कोहली ने सीजन 2016-17 सीजन के आठ टेस्‍ट में 964 रन बनाए थे और 1000 के आंकड़े तक पहुंचने के लिए उन्‍हें महज 36 रन की जरूरत थी। टीम इंडिया के कप्‍तान ने हैदराबाद में अपनी पारी के दौरान 1000 के आंकड़े को पार कर लिया।
हैदराबाद में कोहली ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली। 100 रन के आंकड़े तक पहुंचने के लिए उन्‍होंने 130 गेंदें खेलीं और 10 चौके लगाए। विराट कोहली ने अब तक सात टीमों के खिलाफ टेस्‍ट मैच खेले हैं और इस सभी के खिलाफ शतक बनाए हैं। विराट को अभी तक पाकिस्‍तान और जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ टेस्‍ट खेलने का मौका नहीं मिला है। मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story