Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SA: शतक के साथ ही सचिन से आगे निकले कोहली, ''मॉडर्न ब्रेडमैन'' से रह गए पीछे

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन विराट कोहली ने करियर का 21वां शतक ठोका।

IND vs SA: शतक के साथ ही सचिन से आगे निकले कोहली,

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन विराट कोहली ने करियर का 21वां शतक ठोका। कोहली ने 146 गेंदों का सामना करते हुए शानदार शतक लगाया, इस पारी के दौरान कोहली के बल्ले से 11 चौके निकले।

इस शानदार शतक के साथ ही कप्तान कोहली ने एक नहीं बल्कि दो बहुत ही अहम रिकॉर्ड बना डाले, एक तरफ जहां सचिन तेंदुलकर को बहुत ही नजदीकी अंतर से मात दी, तो दूसरी ओर वह क्रिकेट के 'मॉडर्न ब्रेडमैन' स्टीव स्मिथ को नहीं पछाड़ पाए।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: पिच पर कोहली ने दी गाली, माइक ने पकड़ी आवाज, देखें VIDEO

विराट कोहली ने इस शतक के साथ ही दक्षिण अफ्रीकी धरती पर दो या इससे ज्यादा शतक बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए। इससे पहले ये कारनामा सचिन तेंदुलकर कर चुके हैं।

हालांकि कोहली ने सबसे तेज 21वीं टेस्ट शतक लगाने के मामले में सचिन को पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि विराट कोहली ने अपना 21वां टेस्ट शतक 109 पारियां खेलते हुए बनाया है, जबकि इसके लिए डॉन ब्रेडमैन ने 56, सुनील गावस्कर ने 98 और सचिन तेंदुलकर ने 110 पारियां खेली थीं

विराट कोहली मॉडर्न ब्रेडमैन कहे जा रहे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ को मात देने से काफी अंतर से चूक गए। स्टीव स्मिथ ने 105 पारियों में ही इस कारनामे को अंजाम दिया था।

सेंचुरियन में विराट ने अपना 21वां शतक जड़ा, इसी के साथ कोहली ने दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर दो या उससे शतक लगाने के मामले में भी लंबी छलांग मारी है। कोहली का नंबर अब सचिन के बाद है।

वहीं किसी भी भारतीय कप्तान का यह अफ्रीका में सर्वाधिक स्कोर है, इससे पहले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (90 रन) के नाम यह उपलब्धि थी। बतौर खिलाड़ी अफ्रीका में मास्टर ब्लास्टर ने सबसे ज्यादा 5 शतक लगाए हैं।

Share it
Top