Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विराट कोहली की ब्रांड वैल्यू 600 करोड़ के पार

कोहली अभी शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने पिछले दिनों चार टेस्ट सीरीज में दोहरा शतक जड़ा है।

विराट कोहली की ब्रांड वैल्यू 600 करोड़ के पार
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का जलवा सिर्फ ग्राउंड पर ही नहीं दिखता बल्कि ग्राउंड से बाहर भी दिखता है। विराट कोहली जितनी तेजी से अपने बल्ले से रनों की बारिश करते हैं उसी तरह उनकी लोकप्रियता का ग्राफ भी दिन-ब-दिन ऊपर चढ़ता जा रहा है। जिसका नतीजा उनकी ब्रांड वैल्यू से लगाया जा सकता है जोकि अब 600 करोड़ के पार हो गई है।
एक अंतर्राष्ट्रीय संस्था ‘डफ एंड फेलप्स ’ के अनुसार विराट कोहली की ब्रॉन्ड वैल्यू अब छह सौ करोड़ को पार कर गई है। डफ एंड फेलप्स के अनुसार कोहली की ब्रांड वैल्यू 92 मिलियन डालर यानी 617 करोड़ है। कोहली से ज्यादा ब्रांड वैल्यू सिर्फ बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान की है। अबतक कोहली के ब्रांड वैल्यू में लगभग 25 प्रतिशत का वृद्धि हुई है। कोहली अभी शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने पिछले दिनों चार टेस्ट सीरीज में दोहरा शतक जड़ा है।
ग्लोबल ब्रांड और कॉर्पोरेट फाइनेंस सलाहकार फर्म डफ एंड फेल्प्स के निदेशक अविरल जैन के अनुसार ‘एक खिलाड़ी की ब्रांड वैल्यू बढ़ने पर उसके आकर्षण पर सीधा असर पड़ता है। कोहली के निरंतर और अपराजित रिकॉर्ड को ध्यान में रखते हुए कंपनियां उन्हें साइन कर अपना ब्रांड एंबेसडर बनाना चाहती हैं।
स्पोर्ट्स मार्केटिंग, एंटरटेनमेंट और लाइसेंसिंग फर्म बेसलाइन वेंचर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर तुहिन मिश्रा कहते हैं, 'प्रदर्शन से ही ब्रैंड ऐंबैसडर की वैल्यू बढ़ती है। वनडे और टी20 टीम का कैप्टन बनते ही उनकी वैल्यू 20-25% बढ़ गई होगी।'
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top