Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ये है विराट कोहली के दो साल का रिपोर्ट कार्ड, शानदार रहा प्रदर्शन

विराट 1 साल में एक हजार रन बनाने वाले तीसरे भारतीय कप्तान बन गए हैं।

ये है विराट कोहली के दो साल का रिपोर्ट कार्ड, शानदार रहा प्रदर्शन
नई दिल्ली. टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान और तेज तर्रार बल्लेबाज विराट कोहली जब भी मैदान पर उतरे तो विरोधियों पर बल्ला लेकर टूट पड़े। यूं तो विराट कोहली मैदान पर रोज कोई ना कोई रिकॉर्ड तोड़ते रहते हैं और इसी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में तीसरे दिन तीन और उपलब्धियां अपने नाम कर ली।
बता दें कि विराट कोहली ने भारतीय टीम में अपने टेस्ट कप्तान के रूप में दो साल पुरे कर लिए हैं। कोहली को एडीलेड में 9 दिसंबर 2014 में भारतीय टेस्ट टीम की कमान सौंपी थी। विराट कोहली को भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान बने उन्हें पूरे दो साल हो गए हैं तो वही उन्होंने एक साल में एक हजार रन बनाने वाले तीसरे भारतीय टेस्ट कप्तान बन गए हैं। बता दें कि विदेशी धरती पर टीम इंडिया खराब प्रदर्शन कर रही थी। धोनी पर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे। आचानक ही महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। और इसके बाद विराट कोहली को भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया।
तो वही आज के वक्त में भारतीय टीम विरात की कप्तानी में एक से बड़कर एक रिकॉर्ड बना रही हैं। बता दें कि भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में दुनिया में पहले नंबर की टीम है। कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने पिछली पांच सीरीज में से चार में जीत दर्ज की है। विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने 20 टेस्ट मैचों में से 12 टेस्ट मैच जीते हैं।
कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने लगातार 17 मुकाबलों में एक में भी हार का सामना नहीं किया है। विराट कोहली का दूसरा साल बेहद कमाल का रहा है। वो टेस्ट क्रिकेट में इस साल दो दोहरे शतक लगा चुके हैं। मुंबई में खेले जा रहे टेस्ट मैच में कोहली ने 10 टेस्ट में कैलेंडर इयर में 1000 रन पूरे किए और इस साल कैलेंडर इयर में 4000 हजार रन भी पूरे किए। जब बताते है कि उनके समय में टेस्ट टीम कितना अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top