Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विजेंदर ने चेका को किया नॉकआउट, लगातार आठवीं जीत

तीसरे राउंड में ही विजेन्द्र ने जीता मैच, बरकरार रखा WBO का खिताब।

विजेंदर ने चेका को किया नॉकआउट, लगातार आठवीं जीत
नई दिल्ली. भारत के मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए शनिवार को तंजानिया के फ्रांसिस चेका को दस मिनट के अंदर ही नॉकआउट करके पेशेवर मुक्केबाज के रूप में अपना अजेय अभियान जारी रखने के साथ ही डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक का अपना खिताब बरकरार रखा। विजेंदर ने त्यागराज स्टेडियम में पूर्व विश्व चैंपियन चेका के खिलाफ दस राउंड के मुकाबले के तीसरे राउंड में ही जीत दर्ज की।
दो महीने तक कड़ा अभ्यास
जीत के बाद विजेंद्र ने कहा कि मैंने इस मुकाबले के लिए मैनचेस्टर में दो महीने तक कड़ा अभ्यास किया था। मैं अपने सभी कोचों का आभार व्यक्त करता हूं। चेका ने बहुत बातें की थी, लेकिन मैं अपने मुक्कों की ताकत में विश्वास रखता हूं और मैंने वही किया।
रिंग के ईद-गिर्द कई हस्तियां मौजूद
आपको बता दें रिंग के ईद-गिर्द कई हस्तियां मौजूद थीं। पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन एमसी मेरीकोम से लेकर गृह राज्यमंत्री किरण रिजजु समेत पहलवान सुशील कुमार और योगेश्वर दत्त भी विजेंदर का हौसला बढ़ा रहे थे। आगे की पंक्ति में हालांकि जिस व्यक्ति ने सभी ध्यान अपनी तरफ खींचा वह योग गुरु बाबा रामदेव थे। उन्होंने सुशील के साथ स्टेडियम में कदम रखा और तालियों के साथ उनका स्वागत किया गया।
'सिंह इज किंग' की आवाज
हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, 'सिंह इज किंग' की आवाजों के बीच विजेंदर के आने से पहले ही दर्शक उत्साहित दिखे। जब मुकाबला शुरू हुआ, तो चेका ने थोड़ी तेजी दिखाई, लेकिन भारतीय ने जल्द ही लय हासिल कर ली और चेका को करारे अपरकट से हिला कर रख दिया।
विजेंदर के करारे मुक्कों का चेका केो पास जवाब नहीं
चेका दूसरे राउंड में बैकफुट पर पहुंच गए क्योंकि विजेंदर के करारे मुक्कों का उनके पास कोई जवाब नहीं दिख रहा था। विजेंदर ने अपनी पहुंच का भी फायदा उठाया। अपनी छोटी पहुंच के कारण जहां चेका को संतुलन बनाने में दिक्कत हो रही थी, वहीं विजेंदर ने अपने हाथों की लंबाई का अच्छा उपयोग किया।
आसानी से अपने प्रतिद्वंद्वी को नॉकआउट किया
इससे पहले राजेश कुमार ने 61 किग्रा भार वर्ग में युगांडा के मुबारक सेगुया को जजों के दिए गए अंकों के आधार पर 39-37, 37-38, 39-37 से हराया। दीपक तंवर (67 किग्रा) के सामने इंडोनेशिया के सुतरियानो बारा ब्वायज थे। यह मुकाबला बेमेल लगा और दीपक ने आसानी से अपने प्रतिद्वंद्वी को नॉकआउट किया। दीपक की यह चौथी जीत है और उन्होंने अपना अजेय अभियान बरकरार रखा।
सर्किट में लगातार तीसरी जीत
धर्मेन्दर ग्रेवाल (95 किग्रा) का सामना युगांडा के अबासी कयोबे से था। यह मुकाबला पूरे चार राउंड तक चला और दर्शकों ने इसका पूरा लुत्फ उठाया। तीनों जजों ने धर्मेंदर को इसमें विजेता करार दिया। कुलदीप ढांढा और इंडोनेशिया के इगी रोजटन के बीच लाइटवेट मुकाबले में भारतीय मुक्केबाज ने जीत दर्ज की। यह कुलदीप की सर्किट में लगातार तीसरी जीत है।
दोनों मुक्केबाजों ने एक दूसरे को कड़ी चुनौती दी
विजेंदर और चेका के बीच मुख्य मुकाबले से पहले आखिरी बाउट प्रदीप खारकेरा (67 किग्रा) और ऑस्ट्रेलियाई स्काट एडवर्ड के बीच थी। छह राउंड के इस मुकाबले में दोनों मुक्केबाजों ने एक दूसरे को कड़ी चुनौती दी लेकिन जजों ने आखिर में ऑस्ट्रेलियाई मुक्केबाज को विजेता घोषित किया। हालांकि एडवर्ड जीत के बाद भी खुश नहीं दिखे और मुकाबले के आखिर में प्रदीप के साथ वह उलझ गए थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top