Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विजय हजारे ट्रॉफी: गोवा ने तमिलनाडु को हराकर किया उलटफेर, मुंबई ने गुजरात, आंध्र ने मप्र और विदर्भ ने जम्मू-कश्मीर को हराया

सलामी बल्लेबाज स्वप्निल असनोदकर की शतकीय पारी के बूते गोवा ने विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में ग्रुप सी मैच में गत चैम्पियन तमिलनाडु को छह विकेट से हराया।

विजय हजारे ट्रॉफी: गोवा ने तमिलनाडु को हराकर किया उलटफेर, मुंबई ने गुजरात, आंध्र ने मप्र और विदर्भ ने जम्मू-कश्मीर को हराया
X

सलामी बल्लेबाज स्वप्निल असनोदकर की शतकीय पारी के बूते गोवा ने विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में ग्रुप सी मैच में आज चेन्नई में गत चैम्पियन तमिलनाडु को छह विकेट से हराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तमिलनाडु ने आखिरी छह विकेट महज 44 रन पर गवां दिए जिससे उनकी पारी 48.5 ओवर में 210 रन पर सिमट गयी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी गोवा के लिए असनोदकर ने 103 रन की पारी खेल टीम की जीत सुनिश्चित की। गोवा ने इस लक्ष्य को 46.2 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर हासिल किया।

तमिलनाडु के लिए सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (51) और कौशिक गांधी (43) ने अच्छी शुरूआत की लेकिन दोनों की 89 रन की साझेदारी टूटने के बाद टीम की पारी पटरी से उतर गयी। तीसरे नंबर पर उतरे बाबा अपराजित (52) टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे। गोवा ओर से दर्शन मिसल और श्रीनिवास फड्ते ने तीन-तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। गोवा की ओर से असनोदकर के अलावा सगुन कामत ने 38 रन की पारी खेली। रविचंद्रन अश्विन ने 10 ओवर में 30 रन देकर दो विकेट लिए। इस जीत से गोवा को चार अंक मिले

इसे भी पढ़े: ये है भारतीय क्रिकेटर बुमराह की खूबसूरत गर्लफ्रेंड, देखें तस्वीरें

सिद्धेश लाड के शतक से मुंबई ने गुजरात को हराया

सिद्धेश लाड के शतक से मुंबई ने आज यहां विजय हजारे ट्राफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप सी मैच में आज यहां गुजरात को 41 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। गुजरात ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद मुंबई ने लाड (129) के शतक और कप्तान आदित्य तारे (51) के अर्धशतक की बदौलत आठ विकेट पर 317 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। लाड ने 125 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके और चार छक्के मारे।

गुजरात की ओर से ईश्वर चौधरी ने तीन जबकि पीयूष चावला ने दो विकेट चटकाए। इसके जवाब में गुजरात की टीम कप्तान प्रियांक पांचाल (89) और भार्गव मेराई (64) के अर्धशतकों के बावजूद 47 .4 ओवर में 276 रन पर ढेर हो गई। मुंबई की ओर से रायस्टन डियास ने चार जबकि धवल कुलकर्णी और शिवम मल्होत्रा ने दो-दो विकेट चटकाए। मुंबई दो मैचों में दो जीत से आठ अंक के साथ शीर्ष पर चल रहा है। गुजरात की दो मैचों में यह दूसरी हार है और उसने खाता नहीं खोला है।

आंध्र ने मप्र को छह विकेट से हराया

पी गिरिनाथ रेड्डी के छह विकेट और कप्तान हनुमा विहारी की अर्धशतकीय पारी के दम पर आंध्र प्रदेश ने विजय हजारे ट्राफी एक दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में मध्यप्रदेश को छह विकेट से हरा दिया । मध्यप्रदेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 44.2 ओवर में 184 रन पर आउट हो गई। सर्वाधिक 39 रन अंशुल त्रिपाठी ने बनाये। आंध्र के लिये रेड्डी ने 8.2 ओवर में 24 रन देकर छह विकेट लिए ।

जवाब में आंध्र ने 38.5 ओवर में चार विकेट खोकर 190 रन बनाकर जीत दर्ज की। विहारी 61 गेंद में नौ चौकों की मदद से 60 रन बनाने के बाद रन आउट हो गए । सलामी बल्लेबाज के अश्विन हेब्बार ने 42 रन बनाये। वहीं रिकी भुई ने नाबाद 32 और डीबी रवि तेजा ने नाबाद 33 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचाया।

इसे भी पढ़े: भारतीय लड़की के प्यार में इस कदर दीवाना हुआ ये क्रिकेटर, पाक छोड़ आ बसे इस देश

विदर्भ ने जम्मू-कश्मीर को 73 रन से हराया

सिकंदराबाद, छह फरवरी (भाषा) गणेश सतीश के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से रणजी चैंपियन विदर्भ ने आज यहां जम्मू-कश्मीर को 73 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरी विदर्भ की टीम सतीश की 94 रन की पारी के बावजूद 48 .2 ओवर में 245 रन पर ढेर हो गई। जम्मू-कश्मीर की ओर से उमर नजीर ने तीन जबकि परवेज रसूल और राम दया ने दो-दो विकेट चटकाए।

इसके जवाब में जम्मू एवं कश्मीर की शुरुआत काफी खराब रही और श्रीकांत वाघ (26 रन पर तीन विकेट), यश ठाकुर (33 रन पर दो विकेट), उमेश यादव (30 रन पर दो विकेट) और कर्ण शर्मा (35 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने टीम 38 .4 ओवर में 172 रन पर ढेर हो गई। जम्मू-कश्मीर की ओर से दयाल ने सर्वाधिक 55 जबकि बनदीप सिंह ने 53 रन बनाए। विदर्भ की टीम दो मैचों में दो जीत से आठ अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story