Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Vijay Hazare Trophy 2018 Final: चेतेश्वर पुजारा की कप्तानी में कर्नाटक से टक्कर ले रहा है सौराष्ट्र

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल कर्नाटक और सौराष्ट्र के बीच खेला जा रहा है।

Vijay Hazare Trophy 2018 Final: चेतेश्वर पुजारा की कप्तानी में कर्नाटक से टक्कर ले रहा है सौराष्ट्र
X

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल कर्नाटक और सौराष्ट्र के बीच खेला जा रहा है। जहां कर्नाटक की नजर पिछले पांच साल में तीसरे विजय हजारे ट्रॉफी जीतने पर है तो वहीं, सौराष्ट्र की कोशिश अपने एक दशक के सूखे को खत्म करने की है।

खिताब की प्रबल दावेदार माने जा रही कर्नाटक की टीम को इस फाइनल तक की रेस में केवल एक हार मिली है। वहीं, सौराष्ट्र के लिए पूरा सफर उतार-चढ़ाव वाला रहा है।

विजय हजारे ट्रॉफी फाइनल

- 36 ओवरों के बाद कर्नाटक का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 208 रन, क्रीज पर श्रेयष गोपाल (31) और कृष्णप्पा गौतम (0) मौजूद।
- श्रेयस गोपाल के आउट होने के बाद कृष्णप्पा गौतम क्रीज पर आए।
- 36वें ओवर की आखिरी गेंद पर श्रेयष गोपाल 28 गेंदों मे 31 रन बनाकर रन आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके भी लगाए।
- 28 ओवरों के बाद कर्नाटक का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 167 रन, क्रीज पर पवन देशपांडे (18) और श्रेयष गोपाल (0) मौजूद।
- 28वें ओवर की आखिरी गेंद पर प्रेरक मांकड़ ने रविकुमार समर्थ को विकेटकीपर अवि बरोत के हाथों कैच कराकर बोल्ड कर कर्नाटक को दिया पांचवां झटका। स्टुअर्ट बिन्नी 5 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट।
- 26वें ओवर की पांचवीं गेंद पर प्रेरक मांकड़ ने रविकुमार समर्थ को बोल्ड कर कर्नाटक को दिया चौथा झटका। रविकुमार 65 गेंदों में 48 रन बनाकर आउट।
- 25 ओवरों के बाद कर्नाटक का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 143 रन, क्रीज पर रविकुमार समर्थ (47) और पवन देशपांडे (0) मौजूद।
25वें ओवर की चौथी गेंद पर धर्मेंद्र जडेजा ने मयंक अग्रवाल को जयदेव उनादकट के हाथों कैच कराकर कर्नाटक को दिया तीसरा झटका। मयंक 79 गेंदों में 90 रन बनाकर हुए आउट।
- 23 ओवरों के बाद कर्नाटक का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 130 रन, क्रीज पर मयंक अग्रवाल (84) और रविकुमार समर्थ (41) मौजूद।
- 18 ओवरों के बाद कर्नाटक का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 88 रन, क्रीज पर मयंक अग्रवाल (57) और रविकुमार समर्थ (27) मौजूद।
- 13 ओवरों के बाद कर्नाटक का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 79 रन, क्रीज पर मयंक अग्रवाल (54) और रविकुमार समर्थ (21) मौजूद।
- 16वें ओवर में मयंक अग्रवाल ने चौका लगाकर पूरा किया अपना अर्धशतक। इसी के साथ उन्होंने इस सीजन में 2100 रन भी पूरा किया।
- 13 ओवरों के बाद कर्नाटक का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 60 रन, क्रीज पर मयंक अग्रवाल (42) और रविकुमार समर्थ (16) मौजूद।
- 10 ओवर के बाद कर्नाटक का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 41 रन, क्रीज पर मयंक अग्रवाल (28) और रविकुमार समर्थ (13) मौजूद।
- मयंक अग्रवाल और रविकुमार समर्थ ने संभाली कर्नाटक की पारी।
- करुण नायर के आउट होने के बाद रविकुमार समर्थ क्रीज पर आए।
- तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर 5 के स्कोर पर करुण नायर बिना खाता खोले रन आउट हो गए।
- करुण नायर के आउट होने के बाद केएल राहुल बल्लेबाजी करने क्रीज पर आए।
- सौराष्ट्र टीम के कप्तान चेतेश्वर पुजारा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

कर्नाटक: करुण नायर (कप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविकुमार समर्थ, पवन देशपांडे, स्टुअर्ट बिन्नी, कृष्णप्पा गौतम, श्रेयष गोपाल, प्रदीप टी, श्रीनाथ अरविंद और प्रसिद्ध कृष्णा।
सौराष्ट्र: चेतेश्वर पुजारा (कप्तान), समर्थ व्यास, अवि बरोत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, प्रेरक मांकड़, अर्पित वसावड़ा, चिराग जानी, जयदेव उनादकट, कमलेश मकवाना, शौर्य सानंदिया और धर्मेंद्र जडेजा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story