Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वीनस अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी

वीनस का सामना अब हमवतन स्टीफेंस से होगा।

वीनस अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी
X

सात बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन वीनस विलियम्स अमेरिकी ओपन के इतिहास में सेमीफाइनल पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गई जिसने 37 बरस की उम्र में दो बार की विंबलडन चैंपियन पेत्रा क्वितोवा को 6-3, 3-6, 7-6 से हराया।

अमेरिका की नौवी वरीयता प्राप्त वीनस का सामना 83वीं रैंकिंग वाली हमवतन स्लोएने स्टीफेंस से होगा। बाएं पैर में चोट के कारण 11 महीने कोर्ट से दूर रही स्टीफेंस ने लाटविया की 16वीं वरीयता प्राप्त अनास्तासिया सेवास्तोवा को 6-3, 3-6, 7-6 से हराया।

इसे भी पढ़े:- देखिए आखिर साइना की नजरें कहां टिकी हैं, किसे दिया धन्यवाद

वीनस इस जीत के साथ जनवरी 2011 के बाद पहली बार शीर्ष पांच में पहुंच जाएगी। वीनस मार्टिना नवरातिलोवा के बाद ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गई।

वह इस साल आस्ट्रेलियाई ओपन और विंलबडन में उपविजेता रही और 2002 के बाद पहली बार तीन ग्रैडस्लैम फाइनल में पहुंच सकती है। अमेरिका की मेडिसन की और कोको वांडेरवेगे अगर जीत जाती है तो 1981 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में सारे अमेरिकी होंगे।

बस्टा जीत से आगे बढ़े

पुरुष वर्ग में स्पेन के 12वीं वरीयता प्राप्त पाब्लो कारेनो बस्टा अर्जेंटीना के 29वीं वरीयता प्राप्त डिएगो शार्त्जमैन को 6-4, 6-4, 6-2 से हराया। अब उनका सामना दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन और अमेरिका के सैम क्वेरी के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। वहीं रोजर फेडरर और रफेल नडाल सेमीफाइनल में टक्कर से एक-एक जीत दूर हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story