Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तो इसलिए अमेरिका में हो रहा है क्रिकेट, बहुत बड़ा प्लान है

अमेरिका क्रिकेट के लिए एक नए वेंचर की तरह है

तो इसलिए अमेरिका में हो रहा है क्रिकेट, बहुत बड़ा प्लान है
फ्लोरिडा. जिस देश में बेस बॉल की धूम हो वहां पर क्रिकेट को प्रमोट किया जा रहा है। हम बात कर रहे हैं अमेरिकी धरती पर खेली जा रही भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टी20 मैचों की सीरीज की। दरअसल, मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का यह बयान की अमेरिका क्रिकेट के लिए एक अच्छा बाजार है।
मैच से पहले कप्तान धोनी ने कहा था, 'जहां तक यहां की सुविधाओं की बात है तो यह इतनी ही अच्छी ही हैं, जितनी दुनिया में कहीं और। हां, यह सही कि स्टेडियम बहुत बड़ा नहीं है, लेकिन प्लेइंग एरिया की बात की जाए तो यह परफेक्ट है।' लंबे ब्रेक के बाद ऐक्शन में लौटे महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि अमेरिका में क्रिकेट से खेल के अलावा यहां रह रहे भारतीयों को भी फायदा होगा।
धोनी ने कहा कि अमेरिका क्रिकेट के लिए एक नए वेंचर की तरह है। यहां सब कुछ देखने के बाद पता लगता है कि यह एक परफेक्ट स्टेजिंग ग्राउंड है। धोनी ने कहा कि यहां पहले ही कई अंतरराष्ट्रीय टीमें खेल चुकी हैं। इसके अलावा यहां टी-20 लीग के कई मैच हो चुके हैं, जिन्हें भुलाया नहीं जा सकता।
धोनी ने कहा, 'जहां तक यहां क्रिकेट की बात की जाए तो मेरा हमेशा से मानना रहा है कि अमेरिका एक बड़ा मार्केट है। भारतीय उपमहाद्वीप के बहुत से लोग यहां बसे हैं। मेरा मानना है कि यह एक अच्छा स्टार्ट होगा। ब्रॉडकास्ट टाइमिंग भी अच्छी है। यहां मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है।' धोनी ने कहा कि इससे पहले अमेरिका में रहने वाले लोगों को क्रिकेट मैच देखने के लिए वेस्टइंडीज तक ट्रैवल करना पड़ता था, लेकिन अब उनके पास अपने ही घर में ऐक्शन देखने का मौका होगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top