Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

US Open: सबसे बड़ा उलटफेर, सेफा में हारीं सेरेना विलियम्स

सेरेना विलियम्स के बाहर हो जाने से उनका 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का सपना धूमिल हो गया

US Open: सबसे बड़ा उलटफेर, सेफा में हारीं सेरेना विलियम्स
न्यूयार्क. चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में सेरेना विलियम्स को शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली है। 34 वर्षीय सेरेना अपने रिकॉर्ड सातवें यूएस ओपन खिताब से महज दो कदम की दूरी पर थीं। उनके सपनों को प्लिस्कोवा ने तोड़ दिया। इसे यूएस ओपन के सबसे बड़े उलटफेर के तौर पर देखा जा सकता है।
प्लिस्कोवा ने सेमीफाइनल में सेरेना विलियम्स को 6-2, 7-6 से मात दी। अब प्लिस्कोवा का मुकाबला फाइनल में एंजेलिक केर्बर से या नहीं तो कैरोलीन वोजनियाकी से होगा।
सेरेना विलियम्स के बाहर हो जाने से उनका 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का सपना धूमिल हो गया इतना ही नहीं सेरेना का रैकिंग में लगातार 187 हफ्ते तक अव्वल रहने का रिकॉर्ड भी चकनाचूर हो गया है।
इस साल विम्बल्डन फाइनल में सेरेना विलियम्स को हराने वाली एन्जेलीक कर्बर ही जारी होने वाली नई वर्ल्ड रैंकिंग में पहले पायदान पर सेरेना की जगह लेंगी।
पिछली 17 कोशिशों में कभी भी किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में तीसरे दौर से आगे नहीं निकल पाईं कैरोलिना प्लिसकोवा ने अपनी इस जीत के बाद कहा कि मुझे विश्‍वास नहीं हो रहा है। लेकिन मुझे मालूम था, अगर मैं अपना खेल दिखा पाने में कामयाब रही, तो मैं किसी को भी हरा सकती हूं। उन्होंने कहा कि मैं फाइनल में पहुंचने को लेकर काफी उत्साहित हूं, और सेरेना को हराने की खुशी मुझे है, क्योंकि वह महान चैम्पियन हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top