Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने वनडे क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान, जानिए कब और कहां खेलेंगे करियर का आखिरी मैच

दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल ने रविवार को वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने वनडे क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान, जानिए कब और कहां खेलेंगे करियर का आखिरी मैच

Chris Gayle Retirement

दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल ने रविवार को ऐलान किया कि वह 2019 विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने एक ट्वीट में कहा कि विंडीज बल्लेबाज क्रिस गेल ने घोषणा की है कि वह इंग्लैंड और वेल्स में खेले जाने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के बाद एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय से रिटायर होंगे।

यह घोषणा इंग्लैंड के खिलाफ आगामी एक दिवसीय श्रृंखला के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज गेल को वापस बुलाए जाने के ठीक एक दिन बाद की गई है। गेल जुलाई 2018 में बांग्लादेश के खिलाफ वेस्टइंडीज के लिए आखिरी वनडे वनडे मैच में खेले थे।

ISL 2018-19 Delhi Dynamos vs Bengaluru FC: दिल्ली डायनामोज ने रोमांचक मुकाबले में बेंगलुरु FC को 3-2 से हराया

अपने हालिया फॉर्म के बावजूद विस्फोटक बल्लेबाज विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की योजनाओं में बना हुआ है, जो 30 मई 2019 से शुरू होने वाली है। 39 वर्षीय बल्लेबाज इविन लुईस के साथ सलामी जोड़ी के तौर पर उतर सकते हैं।

बता दें कि क्रिस गेल विंडीज के दूसरे प्रमुख एकदिवसीय रन स्कोरर बने हुए हैं साथ ही एकदिवसीय प्रारूप में वेस्टइंडीज द्वारा सर्वाधिक शतक (23) उनके नाम ही है। वह इस मामले में सिर्फ महान ब्रायन लारा से पीछे हैं। गेल ने 284 मैचों में 9727 रन जबकि लारा के 299 मैचों में 10,405 रन हैं।

अपने 19 साल के लंबे करियर में क्रिस गेल ने 284 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 37.12 की औसत और 85.52 की स्ट्राइक रेट से 9,727 रन बनाए हैं। उनके शानदार करियर में 49 अर्द्धशतक और 23 शतक शामिल हैं।

गेल वनडे क्रिकेट में दोहरे शतक लगाने वाले एकमात्र विंडीज खिलाड़ी हैं और विश्व कप में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 2015 में एक वनडे मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ 147 गेंदों में 215 रन बनाए थे।

Share it
Top