Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत ने पापुआ न्यू गिनीया का 8 ओवर में ही किया काम तमाम, 10 विकेट से रौंदा

तीन बार के चैम्पियन भारत ने पापुआ न्यू गिनीया को दस विकेट से हराकर आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।

भारत ने पापुआ न्यू गिनीया का 8 ओवर में ही किया काम तमाम, 10 विकेट से रौंदा

तीन बार के चैम्पियन भारत ने पापुआ न्यू गिनीया को दस विकेट से हराकर आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। कप्तान पृथ्वी शॉ ने आक्रामक अर्धशतक जमाया जबकि स्पिनर अनुकूल राय ने पहली बार पांच विकेट लिये। दोनों भारत की शानदार जीत के सूत्रधार रहे।

राय ने 6.5 ओवर में 14 रन देकर पांच विकेट चटकाये। इससे पहले भारतीय कप्तान शॉ ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। ओविया सैम (15) और सिमोन अताइ (13) को छोड़कर पापुआ न्यू गिनीया का कोई बल्लेबाज टिक नहीं सका।

पूरी टीम 21.5 ओवर में 64 रन पर आउट हो गई जो इस टूर्नामेंट का अभी तक न्यूनतम स्कोर है। पापुआ न्यू गिनीया आखिरी बार 2014 में संयुक्त अरब अमीरात में विश्व कप खेला था। उसने पूर्वी एशिया प्रशांत क्वालीफायर में अपराजेय रहकर आठवीं बार विश्व कप में जगह बनाई।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: अफ्रीकी खिलाड़ी डिविलियर्स-एल्‍गर क्रीज पर, एक क्लिक में जाने अपडेटेड स्कोर

पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से हराने वाले भारत ने आठ ओवर में ही बिना कोई विकेट गंवाये लक्ष्य हासिल कर लिया। शॉ ने 39 गेंद में 12 चौकों की मदद से 57 रन बनाये। यह टूर्नामेंट में उनका दूसरा अर्धशतक है। वहीं राय ने जूनियर वनडे क्रिकेट में पहली बार पांच विकेट लिये।

भारतीय तेज गेंदबाज शिवम मावी ने दो विकेट लिये जबकि कमलेश नागरकोटी और अर्शदीप सिंह को एक एक विकेट मिला। भारत अगले मैच में 19 जनवरी को जिम्बाब्वे से खेलेगा। पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई पापुआ टीम भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर सकी और तीसरे ही ओवर में शिवम ने इगो माहुरू को पगबाधा आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई।

इसके बाद उन्होंने हीगी तोउआ को खाता खोलने का मौका दिये बिना पवेलियन भेजा जबकि नागरकोटी ने सलामी बल्लेबाज अताइ को रन आउट किया। पापुआ ने सात ओवर में 26 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे। कप्तान वागी काराहो ने अर्शदीप की गेंद पर विकेट के पीछे जुआल को कैच थमाया जबकि राय की गेंद पर अरूआ बोल्ड हो गए।

राय का अगला शिकार सैम रहे जबकि लेके मोरिया को अगले ओवर में नागरकोटी ने पवेलियन भेजा। राय ने पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट करके पापुआ की पारी का अंत किया। जीत के आसान लक्ष्य के जवाब में शॉ ने आक्रामक पारी खेलते हुए अर्धशतक जमाया। उसने मैदान के चारों ओर शाट्स खेले और लगातार दो चौके लगाकर लक्ष्य पूरा किया।

Share it
Top