Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विश्व कप में पृथ्वी शॉ, जैसन सांघा, और मुजीब जादरान पर टिकी रहेंगी निगाहें

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आज उन खिलाड़ियों की सूची जारी की है जो 13 जनवरी से होने वाले अंडर-19 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करके भविष्य के सितारों के रूप में उभर सकते हैं।

विश्व कप में  पृथ्वी शॉ, जैसन सांघा, और मुजीब जादरान पर टिकी रहेंगी निगाहें
X

भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान जैसन सांघा और अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मुजीब जादरान उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनके प्रदर्शन पर आगामी आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में सभी की निगाहें लगी रहेंगी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आज उन खिलाड़ियों की सूची जारी की है जो न्यूजीलैंड में 13 जनवरी से तीन फरवरी तक होने वाले अंडर-19 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करके भविष्य के सितारों के रूप में उभर सकते हैं।

इनमें भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ भी शामिल हैं जिन्होंने हाल में रणजी ट्रॉफी में भी प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। आईसीसी ने अपनी विज्ञप्ति में पृथ्वी शॉ के बारे में लिखा है-तीन बार के चैंपियन भारत के पास कप्तान पृथ्वी शॉ के रूप में सबसे सदाबहार बल्लेबाज है।

इसे भी पढ़े: अनुष्का 2 साल पहले इस एक्टर के साथ पहने थे जो कपड़े, अब विराट के साथ उन्हीं में घूम रही हैं

मुंबई में 2013 में अंतर स्कूल मैच में 546 रन बनाकर चर्चा में आने वाले इस 18 वर्षीय क्रिकेटर ने अब तक प्रथम श्रेणी मैचों में पांच शतक लगाये हैं। पृथ्वी ने पिछले साल जनवरी में प्रथम श्रेणी मैचों में पदार्पण किया था।

उन्होंने अब तक नौ प्रथम श्रेणी मैचों में 56.52 की औसत से 961 रन बनाये हैं जिसमें पांच शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। इनमें से तीन शतक उन्होंने वर्तमान रणजी सत्र में लगाये।

आईसीसी के अनुसार-आईसीसी अंडर-19 विश्व कप हमेशा किशोर क्रिकेटरों के लिये अपना कौशल दिखाने का बड़ा मंच मुहैया कराता है और उम्मीद है कि 2018 में भी ऐसा ही होगा। अफगानिस्तान की टीम में शामिल कप्तान नवीन उल हक और आफ स्पिनर मुजीब जादरान दोनों सीनियर टीम में खेल चुके हैं।

इसे भी पढ़े: IPL: मुंबई इंडियंस ने कर लिया फैसला, इस दिग्गज खिलाड़ी की टीम से होगी छुट्टी

जादरान ने आयरलैंड के खिलाफ वनडे में अपने पदार्पण मैच में 24 रन देकर चार विकेट लिये थे। उनके बेहतरीन प्रदर्शन से अफगानिस्तान ने अंडर-19 एशिया कप जीता। जादरान ने नेपाल के खिलाफ सेमीफाइनल में 28 रन देकर छह और पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में 13 रन देकर पांच विकेट लिये थे।

ऑस्ट्रेलिया की टीम में भारतीय मूल के जैसन सांघा और पूर्व कप्तान स्टीव वॉ के पुत्र आस्टिन वॉ हैं। सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे कम उम्र में प्रथम श्रेणी शतक जमाने वाले सांघा आस्ट्रेलियाई टीम की अगुवाई करने वाले भारतीय मूल के पहले क्रिकेटर हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story