Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विश्व कप के नाकआउट चरण में जगह बनाने के इरादे से उतरेगा भारत

तीन बार के विजेता भारत ने टूर्नामेंट के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से हराकर शानदार शुरुआत की।

विश्व कप के नाकआउट चरण में जगह बनाने के इरादे से उतरेगा भारत
X

भारतीय टीम आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के बेमेल मुकाबले में मंगलवार को पापुआ न्यू गिनीया से खेलेगी तो उसका इरादा नाकआउट चरण में जगह बनाने का होगा। तीन बार के विजेता भारत ने टूर्नामेंट के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से हराकर शानदार शुरुआत की।

ग्रुप में चौथी टीम जिम्बाब्वे की है और मौजूदा फॉर्म को देखते हुए भारत का नाकआउट चरण में आसानी से जगह बनाना तय माना जा रहा है। भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ ने पहले मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया और उसके बाद से सब कुछ रणनीति के अनुकूल रहा।

दूसरे मैच में आज भी यहां इसी कहानी के दोहराव की उम्मीद है। शॉ, मनजोत कालरा और शुभमान गिल ने बल्ले के जौहर दिखाए जबकि तेज गेंदबाजी में शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी का जलवा रहा।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: कोहली ने 150 रन बनाते ही चूमी अनुष्का की ये खास चीज, देखें VIDEO

एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद खुद को साबित करने को बेताब भारतीय टीम ने शुरुआती मैच से ही अपने तेवर जाहिर कर दिए हैं। उसका सामना ऐसी टीम से है जिसने पूर्वी एशिया प्रशांत क्वालीफायर में अपराजेय रहकर आठवीं बार विश्व कप में जगह बनाई।

आत्ममुग्धता से बचेगी टीम इंडिया

भारत का पलड़ा भले ही सभी विभागों में भारी है लेकिन वह विरोधी टीम को हलके में लेने की गलती नहीं करेंगे। राहुल द्रविड़ जैसे कोच के रहते टीम आत्ममुग्धता की शिकार होने की हिमाकत भी नहीं करेगी। भारत अंडर 19 विश्व कप के इतिहास में सबसे सफल टीम रही है जिसने तीन बार खिताब जीते और दो बार उपविजेता रही।

भारतीय टीम 2016 में फाइनल में पहुंची थी लेकिन वेस्टइंडीज से हार गई। इस बार उसका इरादा फाइनल में जगह बनाना और उस तिलिस्म को तोड़ने का होगा। वांगरेइ में एक अन्य मैच में पाकिस्तान की टक्कर आयरलैंड से होगी

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story